वेलिंगटन में 'हैरतअंगेज' कैच पकड़ने के बाद भी कार्तिक से नाराज हुए पंड्या ब्रदर्स
file photo


न्‍यूजीलैंड ने टीम इंडिया को तीन मैचों की सीरीज के पहले टी20 मैच में 220 रन का लक्ष्‍य दिया है. मेजबान टीम के लिए ओपनर टिम सेफर्ट ने 84, कोलिन मुनरो और कप्‍तान केन विलियमसन ने 34-34, रॉस टेलर ने 23 और स्कॉट कुगेलेजिन ने नाबाद 20 रन का योगदान दिया, जबकि न्‍यूजीलैंड के खिलाफ हार्दिक पंड्या ने सबसे अधिक दो विकेट लिए हैं.

बहरहाल, इस मैच में रोहित शर्मा दिनेश कार्तिक, रिषभ पंत और महेंद्र सिंह धोनी की विकेटकीपर तिकड़ी के साथ खेल रहे हैं, जबकि रोहित ने धोनी को विकेटकीपिंग की जिम्‍मेदारी सौंपी. अगर माही विकेटकीपर बने हुए हैं तो पंत और कार्तिक का मैदान में दौड़ना स्‍वभाविक है. इस दौरान कार्तिक ने न्‍यूजीलैंड के डेरिल मिचेल का शानदार कैच लपककर भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को खुश कर दिया, लेकिन बावजूद इसके पंड्या ब्रदर्स उनसे नाराज दिखे.

खैर, कार्तिक ने हार्दिक पंड्या के तीसरे और पारी के 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर डेरिल मिचेल का कैच लॉन्‍ग ऑन बाउंड्री पर पकड़ा. सेंटनर ने छक्‍का लगाने की कोशिश की लेकिन कार्तिक ने चालाकी दिखाते हुए कैच कर लिया. हालांकि वह इस कैच को लेकर खुद आस्‍वस्‍त नहीं थे और इसी वजह से मैदानी अंपयार को टीवी अंपायर की मदद लेनी पड़ी.

हालांकि इसके बाद हार्दिक पंड्या के चौथे और पारी के 18वें ओवर की गेंद पर डीप मिडविकेट पर कार्तिक ने रॉस टेलर का कैच छोड़कर उन्‍हें (हार्दिक) को नाराज कर किया. टेलर का उस वक्‍त स्‍कोर 19 रन था और वह 34 रन बनाकर आउट हुए, जबकि इससे पहले कार्तिक क्रूणाल पंडया के चौथे और पारी के 11वें ओवर की आखिरी गेंद पर टिम सेफर्ट का कैच भी ड्रॉप कर चुके थे. उस वक्‍त सेफर्ट 71 रन पर थे. वह 84 बनाकर आउट हो गए. जब-जब कार्तिक ने कैच टपकाया तब तब पंड्या ब्रदर्स के चेहरे पर निराशा देखने को मिली. वैसे धोनी और कप्‍तान रोहित शर्मा भी कार्तिक की फील्डिंग से कतई खुश नहीं दिखे.

अधिक खेल की खबरें