राजस्थान ने दर्ज की पहली जीत, बेंगलुरु को सात विकेट से हराया
इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्या रहाणे ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया।


जयपुर, (हि.स.)। राजस्थान ने आईपीएल के 14वें मैच में बेंगलुरु को सात विकेट से शिकस्त देकर इस सत्र में अपने जीत का खाता खोला। बेंगलुरु ने राजस्थान के सामने जीत के लिए 159 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में राजस्थान ने 19.5 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर164 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। राजस्थान की जीत के हीरो रहे जोश बटलर और स्टीव स्मिथ। बटलर ने एक बार फिर अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 43 गेंदों पर 59 रन बनाए, जिसमें आठ चौके और एक छक्का शामिल था। वहीं स्मिथ ने भी अपनी लय हासिल करते हुए 31 गेंदों पर 38 रनों की पारी खेली। इस दौरान स्मिथ ने दो चौके और एक छक्का लगाया।

159 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम को कप्तान अजिंक्या रहाणे और जोश बटलर ने एक बार फिर अच्छी शुरूआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 7.4 ओवरों में 60 रनों की साझेदारी की। रहाणे एक बार फिर अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके और 22 रन बनाकर युजवेन्द्र चहल का शिकार बने। चहल ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट किया। 104 के कुल स्कोर पर बटलर को चहल ने स्टॉयनिस के हाथों कैच कराकर राजस्थान को दूसरा झटका दिया। इसके बाद स्मिथ और राहुल त्रिपाठी ने तीसरे विकेट के लिए 38 गेंदों पर 50 रनों की साझेदारी कर टीम की जीत सुनिश्चित की। जीत से मात्र पांच कदम दूर स्मिथ मोहम्मद सिराज की गेंद पर उमेश यादव को कैच दे बैठे। इसके बाद राहुल त्रिपाठी और बेन स्टोक्स ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया और टीम को सात विकेट से जीत दिला दी। त्रिपाठी 34 और स्टोक्स 1 रन बनाकर नाबाद रहे।

बेंगलुरु के लिए युजवेन्द्र चहल ने दो और सिराज ने 1 विकेट लिया।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल के बेहतरीन अर्धशतकीय पारी की निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए। पार्थिव ने 67 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 41 गेंदों का सामना किया और नौ चौके व एक छक्का लगाया। 

इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्या रहाणे ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया। कप्तान विराट कोहली और पार्थिव पटेल ने बेंगलुरु को अच्छी शुरूआत दिलाई। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 6.3 ओवर में 49 रनों की साझेदारी की। यहीं से स्पिन गेंदबाज श्रेयस गोपाल ने अपनी फिरकी का जादू दिखाया। गोपाल ने 49 के कुल स्कोर पर कप्तान विराट कोहली को अपनी एक बेहतरीन फिरकी पर बोल्ड कर दिया। कोहली ने 23 रन बनाए।

इसके बाद गोपाल ने लय में दिख रहे एबी डिविलियर्स को नौवें ओवर में अपनी ही गेंद पर कैच कर पवेलियन भेजा। डिविलियर्स ने 13 रन बनाए। श्रेयस यहीं नहीं रुके, 11वें ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने शिमरोन हेटमायर को भी विकेटकीपर बटलर के हाथों कैच करा दिया। हेटमायर ने 1 रन बनाया। हालांकि इन गिरते विकेटों के बावजूद पार्थिव पटेल पिच पर टिके रहे और अपना अर्धशतक पूरा किया।18वें ओवर में पार्थिव तेजी से रन बनाने के चक्कर में जोफ्रा आर्चर की गेंद पर रहाणे को कैच देकर आउट हुए। इसके बाद मार्कस स्टॉयनिस और मोईन अली ने पारी को आगे बढ़ाया और पांचवे विकेट के लिए 16 गेंदो पर 32 रनों की साझेदारी की। राजस्थान रॉयल्स के लिए श्रेयस गोपाल ने तीन और जोफ्रा आर्चर ने 1 विकेट लिया।


अधिक खेल की खबरें