टैग:delhicapital#chennai#kkr#colkata#ipl#royalchallenger#
चेन्नई ने कोलकाता को चटाई धुल
jpg



चेन्नई: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 23वें मुकाबले में मंगलवार को मेजबान चेन्‍नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को सात विकेट से हरा दिया। चेन्नई की तरफ से फाफ डु प्लेसिस ने सर्वाधिक नाबाद 43 रन बनाए। इसी के साथ चेन्नई अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। चेन्नई के छह मुकाबलों में पांच में जीत के साथ 10 अंक हो गए हैं।

एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता की टीम निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर महज 108 रन ही बना पाई। जवाब में चेन्नई 17.2 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 111 रन बनाकर यह मुकाबला अपने नाम कर लिया।

109 रन के छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरुआत तो अच्छी हुई, लेकिन तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर चेन्नई को शेन वॉटसन के रूप में पहला झटका लगा। सुनील नारायण ने वॉटसन को पीयूष चावला के हाथों कैच आउट कराकर डगआउट भेजा। वॉटसन ने 17 रन बनाए। वॉटसन के आउट होने के बाद 4.6 ओवर में सुरेश रैना के रूप में चेन्नई को दूसरा झटका लगा। रैना 14 रन बनाकर नारायण का शिकार बने। इसके बाद अंबाती रायुडू और फाफ डु प्लेसी ने संभलकर खेला और धीरे-धीरे स्कोर बोर्ड को आगे बढ़ाया। 14.4 ओवर में पीयूष चावला ने कोलकाता को अंबाती रायुडू के रूप में तीसरी सफलता दिलाई। रायडू 21 रन बनाकर आउट हुए। तीसरे विकेट के लिए रायुडू ने फाफ के साथ मिलकर 46 रन की साझेदारी की। इसके बाद फाफ ने केदार जाधव के साथ मिलकर 14 गेंदे शेष रहते टीम को जीत दिला दी। फाफ 43 और जाधव 08 रन बनाकर नाबाद रहे।

अधिक खेल की खबरें