टैग:indian#,return#,pvsindhu#,sport#,newdelhi
इतिहास रच स्वदेश लौटीं सिंधु, कहा- भारतीय होने पर गर्व
Indus returned home after making history, said- proud to be Indian


नई दिल्ली: स्विट्जरलैंड के बासेल में आयोजित विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप का खिताब जीतने के बाद भारतीय दिग्गज महिला खिलाड़ी पीवी सिंधु देर रात स्वदेश लौट आईं। उनका यहां दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया गया। अपनी ऐतिहासिक उपलब्धि का श्रेय अपने कोच को देते हुए सिंधु ने पत्रकारों से कहा कि उन्हें भारतीय होने पर गर्व है।

सिंधु ने कहा, 'मैं अपने सभी प्रशंसको को उनकी दुआओं के लिए धन्यवाद देती हूं। मैं अब और मेहनत करुंगी और देश के लिए और पदक जीतने की कोशिश करुंगी। मैं दो बार विश्व चैंपियनशिप का खिताब जीतने से चूक गई थी लेकिन इस बार मैंने कर दिखाया।' उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए ऐतिहासिक क्षण है और मुझे भारतीय होने पर गर्व है। 

उल्लेखनीय है कि सिंधु ने रविवार को खेले गए बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में दुनिया की चौथे नंबर की खिलाड़ी जापान की नोजोमी ओकुहारा को शिकस्त देकर पहली बार चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता। सिंधु ने लिया को केवल 37 मिनट तक चले मुकाबले में ओकुहारा को सीधे गेमों में 21-7, 21-7 से हराया। सिंधु ने वर्ष 2017 और 2018 में रजत तथा 2013 व 2014 में कांस्य पदक जीता था।

अधिक खेल की खबरें