टैग:PVSindhu#,met#,Prime Minister#, ModiandSports#, Minister Rijiju
प्रधानमंत्री मोदी और खेलमंत्री रिजिजू से मिलीं पीवी सिंधु
PV Sindhu met Prime Minister Modi and Sports Minister Rijiju


नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप का खिताब जीतकर लौटीं भारतीय दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु से मुलाकात की। सिंधु मंगलवार तड़के कोच पुलेला गोपीचंद के साथ भारत पहुंची और देश लौटने पर एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत किया गया।

स्वेदश लौटने के बाद सिंधु ने खेल मंत्री किरण रिजिजू से मुलाकात की और इसके बाद रिजिजू के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर बातचीत की।

सिंधु से मिलने के बादप्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, "भारत की गौरवएक चैंपियन,जो घर में स्वर्ण पदक के साथ ढ़ेर सारी खुशियां भी साथ लेकर आईं।"

प्रधानमंत्री ने आगे लिखा, सिंधु से मिल कर खुशी हुई। मैनें उन्हें जीत के लिए बधाई दी और उनके भविष्य के उन्हें शुभकामनाएं दीं।

बता दें कि सिंधु ने रविवार को खेले गए बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में दुनिया की चौथे नंबर की खिलाड़ी जापान की नोजोमी ओकुहारा को शिकस्त देकर पहली बार चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता। सिंधु ने केवल 37 मिनट तक चले मुकाबले में ओकुहारा को सीधे गेमों में 21-721-7 से हराया।

उल्लेखनीय है कि विश्व चैंपियनशिप में विश्व के पांचवें नंबर की खिलाड़ी सिंधु ने छह बार हिस्सा लिया है। उन्होंने वर्ष 2017 और 2018 में रजत तथा 2013 व 2014 में कांस्य और इस बार स्वर्ण पदक पर कब्जा किया।


अधिक खेल की खबरें