कसाई हुआ करता था ये पाकिस्तानी अंपायर, बीच मैच में हुई मौत   
अंपायर नसीम की उम्र 56 साल थी.


कराची : पाकिस्तान में खेले जा रहे क्लब स्तर पर लॉयर्स टूर्नामेंट मैच में अंपायर का दिल का द्वारा पड़ने से निधन हो गया है। दरअसल मैच के दौरान जब अंपायर गिरे तब उनकी सांसे चल रही थी लेकिनसपटल ले जाते समय उन्होंने रस्ते में ही डैम तोड़ दिया। पाकिस्तान के वह बेस्ट और मशहूर अंपायर थे। 

मृतक अंपायर का नाम नसीम शेख था. मैच के आयोजक ने बताया कि अंपायरिंग के के दौरान नसीम गिर गए थे। मौके पर एंबुलेंस बुलाई गई. अस्पताल ले जाते समय उन्होंने रास्ते में ही डैम तोड़ दिया। 

अंपायर नसीम की उम्र 56 साल थी. आयोजक के मुताबिक नसीम पेशे से कसाई थे. उन्हें इसके साथ क्रिकेट से इतना प्यार था कि वो अंपायर बन गए. ये सिंध बार काउंसिल क्रिकेट मैच को सुपरवाइजरी  कर रहे थे और हार्ट डिसीज से पीड़ित भी थे.

यह पहला हादसा नहीं था जब किसी अंपायर की मैच के दौरान मौत हुई हो। इसके पहले भी ग्रेट ब्रिटेन के एक अंपायर की मैच के दौरान सिर में गेंद लग जाने के कारण उनकी मौत हो गई. जॉन विलियम्स नाम के अंपायर की उम्र 80 साल थी। 13 जुलाई को पेम्ब्रोकशायर काउंची डिविजन-2 में पेम्ब्रोक और नारबेथ के बीच मैच हो रहा था. इसी दौरान अंपायर की सिर में गेंद लग गई और एक महीने बाद इनकी डेथ हो गई थी.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं)  

अधिक खेल की खबरें