राष्ट्रीय जूडो प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेष के जूडोका चमके
सब जूनियर वर्ग में:-मुरादाबाद के आयूश कुमार सिंह ने -45 किग्रा. भारवर्ग में स्वर्ण पदक जीता एवं मुजफ्फरनगर के कार्तिक ने - 35 किग्रा. भारवर्ग में रजत पदक जीता।


लखनऊ : इम्फाल, मणिपुर में सम्पन्न हुई राष्ट्रीय सब जूनियर एवं कैडिट जूडो प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश के जूडोकाओं ने शानदार प्रदर्शन करते हुये 03 स्वर्ण, 04 रजत एवं 01 कांस्य पदक के साथ ओवर ऑल रनर्स अप की ट्रॉफी जीती जबकि कैडिट वर्ग में प्रदेश के बालक जूडो टीम ने विनर ट्रॉफी जीती।

सब जूनियर वर्ग में:-मुरादाबाद के आयूश कुमार सिंह ने -45 किग्रा. भारवर्ग में स्वर्ण पदक जीता एवं मुजफ्फरनगर के कार्तिक ने - 35 किग्रा. भारवर्ग में रजत पदक जीता। जबकि वाराणसी के आकाश यादव ने - 60 किग्रा. भारवर्ग में कांस्य पदक जीता।
 
कैडिट वर्ग में:- मथुरा के सोहन सिंह ने - 55 किग्रा. भारवर्ग में व बुलन्दशहर के मुकुल सिंह ने - 73 किग्रा. भारवर्ग में स्वर्ण पदक जीते जबकि मुरादाबाद के राजीव कुमार सिंह ने -60 किग्रा. भारवर्ग में, कानपुर के अरमान सिददीकी ने - 90 किग्रा. भारवर्ग में एवं मुरादाबाद के रोहन विश्नोई ने $90 किग्रा. भारवर्ग में रजत पदक जीते।
 
प्रदेष के जूडोकाओं की इस षानदार जीत पर खिलाडि़यों को सर्दियों की किट देते हुये उन्हें माला पहना कर सम्मानित किया। इस अवसर पर एसोसिएषन के चेयरमैन श्री महेष कुमार गुप्ता जी ने उन्हें पूरी मदद करने का आष्वासन दिया। साथ ही प्रदेष में जूडो खेल में और सुविधायें दिलाने का भरोसा दिलाया।
 
इस अवसर पर मुकेष कुमार मेश्राम, कमीष्नर लखनऊ, सुधीर हलवासिया, अध्यक्ष, यू.पी. जूडो एसोसिएषन, मुनव्वर अंज़ार, सी.ई.ओ., यू.पी. जूडो एसोसिएषन, उमेष कुमार सिंह व श्री राजेन्द्र षर्मा भी उपस्थित थे।
 
यह जानकारी यू.पी. जूडो एसोसिएषन की महासचिव आयषा मुनव्वर ने अपनी एक प्रेस विज्ञप्ति में दीं।

अधिक खेल की खबरें