स्मृति मंधाना की तूफानी पारी ने रचा इतिहास, विराट कोहली भी रह गए इस मामले में पीछे 
भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज के अंतिम और और निर्णायक मैच में मंधाना ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जमाया।


एंटीगुआ : भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओपनर स्मृति मंधाना ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए एक नया इतिहास रच दिया है। स्मृति मंधाना ने वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 2000 रन बनाने का अनोखा रिकॉर्ड बनाया है और इसके साथ ही उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया है। तीन वनडे मैचों की सीरीज में टीम ने 2-1 से कब्ज़ा कर लिया।


भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज के अंतिम और और निर्णायक मैच में मंधाना ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जमाया। इस मैच में उन्होंने टीम इंडिया के जीत की नींव रखी और साथ ही वनडे में सबसे तेज दो हजार रन बनाने वाली भारतीय महिला भी बनीं। मंधाना के 63 गेंद पर खेली गई 74 रन की शानदार पारी के दम पर तीसरे वनडे में भारत ने 6 विकेट से जीत हासिल की।


आपको बता दें कि स्मृति मंधाना वनडे में सबसे तेज दो हजार रन बनाने वाली दूसरी भारतीय क्रिकेटर बन गई हैं। 23 साल की मंधाना ने महज 51 पारियों में अपने दो हजार रन पूरे किए। भारत की तरफ से सबसे तेज दो हजार वनडे रन बनाने का रिकॉर्ड बाएं हाथ के ओपनर शिखर धवन के नाम है। उन्होंने 48 पारियों में यह कमाल किया था। वहीं विराट कोहली इस मामले में दो पारी पीछे रहे। उन्होंने अपने 2 हजार वनडे रन 53 पारियों में बनाए थे। सबसे तेज 2 हजार रन पूरा करने का वनडे रिकॉर्ड पूर्व साउथ अफ्रीका बल्लेबाज हाशिम अमला (40 पारी) के नाम है। 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं)


अधिक खेल की खबरें