आईपीएल की डैड आर्मी टीम में पहली बार नही दिखेंगे ये दो दिग्गज खिलाड़ी
सुरेश रैना और हरभजन सिंह (file photo)


आईपीएल 2020 का आगाज यूएई में 19  सितम्बर से होने को है। सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है और टूर्नामेंट का  पहला मैच चैन्नई सुपर किंग्स और गत विजेता  मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा । 


इस साल नही दिखेगा इन दो दिग्गजों का जलवा
आईपीएल 2018 से वापसी करने के बाद उसी साल विजेता बनी टीम चैन्नई सुपरकिंग्स को डैड आर्मी के नाम से भी जाना जाता है ।  लीग की सफल टीमो में से एक इस टीम में कई  उम्रदराज़ खिलाड़ी मौजूद है जो आज भी अपने खेल से फैन्स के दिलो पर छाए हुए हैं। कोरोना वायरस के चलते पहले ही इसकी  शुरुआत काफी देर से होने जा रही है। और तीसरी क्रिकेट का महाकुम्भ बार यह भारत से  बाहर खेला जा रहा है । इस बीच चेन्नई को फैन्स को तब और झटका लगा है  जब उन्हें यह पता चला कि इस साल टीम के स्टार दिग्गज खिलाड़ी सुरेश रैना और हरभजन सिंह निजी कारणो के चलते नही खेल पाएंगे । 

सूत्रों के मुताबिक रैना ने पठानकोट (पंजाब) में  अपने रिश्तेदारों पर हुए हमले के बाद यह फैसला लिया है । और हरभजन भी अपने निज़ी कारणों के चलते आईपीएल से बाहर हो चुके हैं । वहीं इस घटना में एक ट्विस्ट तब भी आया जब टीम के मालिक एन श्रीनिवासन ने रैना पर यह आरोप लगा दिया कि उन्हें धोनी जैसा होटल और बाकी सुविधा नहीं मिली जिसकी वजह से वह टीम को छोड़कर वापस भारत  चले  गए इसके अलावा उन्होंने सुरेश रैना पर  घमंडी होने का भी आरोप लगाया । 

वहीं पिछले दो सालों से  मुंबई इंडियंस का दामन छोड़कर चेन्नई सुपरकिंग्स में शामिल हुए दिग्गज भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। उम्र के इस पड़ाव में भी उनका "दूसरा " बल्लेबाज़ों को मुश्किल में डाल देता है।   ऐसा माना जा रहा है कि भज्जी ने कोरोना वायरस के डर से इस तरह का कदम उठाया है । 

हाल में ही सीएसके के दो खिलाड़ी जिसमे स्टार गेंदबाज दीपक चाहर समेत और अन्य सपोर्ट स्टाफ के सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे । जिसने टीम के पहले मुकाबले के पहले चिन्ता बढ़ा दी थी । हालांकि अब दीपक चाहर पूरी तरह से ठीक हो चुके है और मैदान पर अभ्यास  करते हुए नजर आ रहै हैं । 


अधिक खेल की खबरें