कोरोना के चलते भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट पर मंडराया खतरा!  
भारत-ऑस्ट्रेलिया


सिडनी : कोरोना संक्रमण बढ़ते मामले को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने संकेत दिए हैं कोविड-19 के कारण अगर स्थल बदलने की जरूरत पड़ी तो भारत के खिलाफ एडीलेड में गुलाबी गेंद से खेले जाने वाले पहले टेस्ट का आयोजन ब्रिसबेन में लाल गेंद से किया जा सकता है. दिन-रात्रि टेस्ट के लिए गुलाबी गेंद का इस्तेमाल किया जाता है जबकि सामान्य टेस्ट मैच लाल गेंद से खेला जाता है.

हेजलवुड  ने कहा कि टीम के उनके साथियों को बैकअप स्थल के रूप में गाबा (ब्रिसबेन में) को रखने में कोई समस्या नहीं है. उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि 17 से 21 दिसंबर तक होने वाला पहला टेस्ट पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार एडिलेड में ही होगा.

उन्होंने कहा, ‘हम जितना अधिक इंतजार करेंगे, वहां गर्मी उतनी बढ़ती जाएगी, इसलिए तेज गेंदबाजों को दिसंबर में वहां मैच होने पर खुशी होगी’. हेजलवुड ने कहा, ‘बेशक वहां (ब्रिसबेन) हमारा रिकॉर्ड काफी अच्छा है और वह श्रृंखला शुरू करने के लिए शानदार जगह है’.

एडीलेड में पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में इजाफा हुआ है जिसके कारण दक्षिण ऑस्ट्रेलिया को छह दिवसीय लॉकडाउन की घोषणा करनी पड़ी. इसके साथ ही चार टेस्ट की श्रृंखला के पहले मैच का आयोजन शहर में कराने की व्यावहारिकता पर भी सवाल उठने लगे हैं.


अधिक खेल की खबरें

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित के खेलने पर फैसला 11 दिसंबर को फिटनेस मूल्यांकन के बाद  ..

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला में रोहित शर्मा के खेलने पर ......

भारत दौरे पर इंग्लैंड के साथ टीम इंडिया खेलेगी चार टेस्ट, तीन एकदिनी और पांच मैचों की टी-20 श्रृंखला..

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ऐलान ने किया है कि ऑस्ट्रेलिया के बाद भारतीय टीम इग्लैंड ......