धोनी की पुणे की कप्तानी से हटने पर 'खुश' हुए सहवाग
सहवाग ने धोनी को राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की टीम की कप्तानी से हटाने पर कहा कि वह खुश हैं।



पुणे : टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का एक बयान फिर से चर्चा में है। सहवाग ने धोनी को राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की टीम की कप्तानी से हटाने पर कहा कि वह खुश हैं। हालांकि, सहवाग ने स्पष्ट करते हुए कहा, 'मुझे खुशी है कि महेंद्र सिंह धोनी पुणे की टीम के कप्तान नहीं हैं। अब मेरी टीम किंग्स इलेवन पंजाब धोनी की टीम को हरा सकती है।' पूर्व क्रिकेटर ने इसके बाद धोनी की तारीफ करते हुए उन्हें भारत का सर्वश्रेष्ठ कप्तान भी बताया। सहवाग पुणे में एक निजी कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे।

पुणे की कप्तानी से हटाए जाने के फैसले पर सहवाग ने कहा, 'अगर इस पर गंभीरता से बात करूं तो यह फ्रैंचाइजी का फैसला है। मेरे लिए यह फैसला दुखद है, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी भारत के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक हैं।' वहीं विराट कोहली की कप्तानी की तारीफ करते हुए वीरू ने कहा कि कप्तान कोहली अब काफी परिपक्व हो गए हैं। कोहली विश्वस्तरीय खिलाड़ी है और मुझे लगता है कि जब वह संन्यास लेंगे, तब तक कई सारे रेकॉर्ड तोड़ चुके होंगे।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुरू हुई टेस्ट सीरीज को लेकर सहवाग ने अनुमान लगाया है कि विराट कोहली की अगुआई वाली टीम इंडिया 3-0 या 3-1 के अंतर से कंगारू टीम को हराने में कामयाब रहेगी। उन्होंने कहा कि बल्लेबाजी और गेंदबाजी में भारतीय टीम के संतुलन और टीम के हालिया प्रदर्शन के आधार पर मैं ऐसा कह रहा हूं।



अधिक खेल की खबरें