दिल्ली के शिवम सिंह ने टी-20 में लगाया दोहरा शतक
शिवम सिंह ने यह पारी 19 फरवरी को जेबी स्पोर्ट्स मिक्स कॉरपोरेट क्रिकेट टूर्नामेंट में यूनाईटेड इलेवन की टीम के खिलाफ खेली।


नई दिल्ली : दिल्ली के खिलाड़ी मोहित अहलावत द्वारा कुछ दिनों पहले एक टी-20 मुकाबले में तिहरा शतक लगाने के बाद दिल्ली के ही शिवम सिंह ने टी-20 क्रिकेट में दोहरा शतक लगाकर एक रिकार्ड बना दिया है। शिवम ने 71 गेंदों में 18 चौके और 19 छक्के लगाते हुए 210 रनों की पारी खेली। शिवम ने जिस मैदान पर यह पारी खेली उसकी बाउंड्री 65 गज की थी। शिवम सिंह ने यह पारी 19 फरवरी को जेबी स्पोर्ट्स मिक्स कॉरपोरेट क्रिकेट टूर्नामेंट में यूनाईटेड इलेवन की टीम के खिलाफ खेली। 

दिल्ली के एक स्थानीय क्लब गेमस्टार रॉकेट्स की ओर से खेलते हुए शिवम ने ये कमाल किया। शिवम की इस पारी के बाद विपक्षी टीम के होश उड़ गए और वो सिर्फ 109 रन बनाकर सिमट गई। शिवम से पहले मोहित अहलावत ने 72 गेंदों का सामना करते हुए 302 रन बनाए थे, जिसके बाद उन्हें विजय हजारे ट्रॉफी के लिए दिल्ली की टीम में स्टैंडबाई के रूप में शामिल किया गया था। हालांकि, जिस ग्राउंड पर मोहित ने ये पारी खेली थी उसकी बाउंड्री सिर्फ 25 गज की थी। 

मोहित ने 72 गेंदों में 302 नॉट आउट रन बनाए थे, इसमें 14 चौके और 39 छक्के शामिल थे। मोहित अहलावत और शिवम सिंह की पारियों की तुलना करने पर पता चलता है कि शिवम ने जिस क्रिकेट ग्राउंड पर दोहरी शतकीय पारी खेली है वह एक स्टैंडर्ड क्रिकेट ग्राउंड था वहीं, मोहित अहलावत ने जिस ग्राउंड पर तिहरा शतक लगाया था उसकी बाउंड्री बहुत छोटी थी।

अधिक खेल की खबरें