मैनचेस्टर यूनाइटेड ने पांचवीं बार जीता इंग्लिश फुटबॉल लीग का खिताब
गबिनदिनी के डबल से मैच बेहद रोमांचक हो गया और दोनों टीमों की ओर से जीत को लेकर जद्दोजहद तेज हो गई।


लंदन : मैनचेस्टर यूनाइटेड ने पांचवीं बार इंग्लिश फुटबॉल लीग का खिताब जीत लिया है। खिताबी मुकाबले में स्विडन के स्टार फुटबॉलर जलाटिन इब्राहिमोविक के शानदार दो गोल की बदौलत मैनचेस्टर ने साउथैम्पटन को 3-2 से हराकर खिताब जीता। वेम्बली स्टेडियम में खेले गये खिताबी मुकाबले में मैनचेस्टर यूनाइटेड ने आक्रामक खेल दिखाते हुये मैच के 19वें मिनट में इब्राहिमोविक के शानदार गोल की बदौलत अपनी टीम को मुकाबले में 1-0 से आगे कर दिया। 

इब्राहिमोविक के गोल 19 मिनट बाद फिर से मैनचेस्टर यूनाइटेड ने आक्रामक करते हुए 38वें मिनट में 24 वर्षीय जीसी ङ्क्षलगार्ड ने एक और गोल दाग करके मैनचेस्टर यूनाइटेड को मुकाबले में 2-0 से आगे कर दिया। हाफ समय के बाद साउथैम्पटन ने शानदार वापसी की और तीन मिनट के अंदर ही दो गोल ठोक दिये। साउथैम्पटन की तरफ से इटली के फारवर्ड मनोलो गबिनदिनी ने 46वें और फिर 48वें मिनट में बेहतरीन गोल करके अपनी टीम को मुकाबले में वापस ला खड़ा कर दिया और खिताब जीतने की उसकी उम्मीदों को बरकरार रखा। गबिनदिनी का नपोली छोड़कर साउथैम्पटन के जुडऩे के बाद से तीन मैचों में उनकी यह पांचवीं गोल है। 

गबिनदिनी के डबल से मैच बेहद रोमांचक हो गया और दोनों टीमों की ओर से जीत को लेकर जद्दोजहद तेज हो गई। लेकिन मैच में मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिये स्टार बनने वाले इब्राहिमोविक ने 87वें मिनट में एक और गोल करके अपनी टीम को 3-2 की बढ़त दिला दी। इब्राहिमोविका का सत्र का यह 26वां गोल था। मैच में इसके बाद और कोई गोल नहीं हो सका और मैनचेस्टर यूनाइटेड ने खिताब 3-2 से जीत लिया।

अधिक खेल की खबरें