धर्मशाला में होगा भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का फैसला
भारत या ऑस्ट्रेलिया में कोई टीम इस सीरीज को जीतेगी या सीरीज ड्रा रहेगी।


धर्मशाला:  पहली बार टेस्ट मैच की मेजबानी कर रहे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में ही भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का फैसला होगा। चार टेस्ट मैचों की इस श्रृखंला का धर्मशाला में आखिरी मैच खेला जाना है। अंतिम टेस्ट मैच धर्मशाला में 25 से 29 मार्च के बीच खेला जाएगा। धर्मशाला में खेले जाने वाले इस मैच की एक ख़ास बात यह भी रहेगी कि दोनों देशों के बीच चल रही सीरीज का फैसला भी इसी मैदान में होगा। इस सीरीज में अब तक दो मैच खेले जा चुके हैं जिनमें दोनों टीमें एक-एक मैच जीत चुकी हैं। पहला मैच 23 फरवरी से 25 फरवरी तक पुणे में खेला गया जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 333 रनों से हराया था। 

वहीं बेंगलुरु में खेले गए सीरीज के दूसरे मैच में भारत ने शानदार तरीके से वापसी करते हुए 75 रनों से मैच जीतकर सीरीज में एक-एक से बराबरी कर ली। अब सीरीज का तीसरा मैच 16 से 20 मार्च तक तक रांची में खेला जाएगा। इस मैच में कोई टीम जीत दर्ज करने में कामयाब होती है या मैच ड्रा रहता है| इन दोनों ही परिस्थितियों में सीरीज का परिणाम धर्मशाला के मैच पर ही निर्भर रहेगा। अब धर्मशाला के मैच का परिणाम ही तय करेगा कि आखिर इस सीरीज का परिणाम क्या होगा।

भारत या ऑस्ट्रेलिया में कोई टीम इस सीरीज को जीतेगी या सीरीज ड्रा रहेगी यह सब अब धर्मशाला के मैच के परिणाम के बाद ही सामने आएगा। धर्मशाला में खेले जाने वाले सीरिज के आखिरी मैच के लिए भारत की टीम 21 व ऑस्ट्रेलिया की टीम 22 को मार्च धर्मशाला पहुंच जाएंगी। दोनों टीमों के ठहरने की व्यवस्था होटल 'द पवेलियन' में की गई है। एचपीसीए प्रवक्ता संजय शर्मा ने बताया कि धर्मशाला के लिए टेस्ट मैच की मेजबानी करना एक गौरवमयी क्षण होगा। वहीं सीरीज का निर्णायक मैच होने के कारण पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें भी इस मैच पर होंगी। 

अधिक खेल की खबरें