कोहली की चोट का मजाक उड़ाने वाले मैक्सवेल से इस खिलाड़ी को कोई परेशानी नहीं!
ऑस्ट्रेलिया के ही ग्लैन मैक्सवेल के नेतृत्व में खेलने में कोई परेशानी नहीं है.


कोलकाता : भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली द्वारा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ दोस्ती में खटास आने के बयान के बाद टीम के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने कहा कि उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में ऑस्ट्रेलिया के ही ग्लैन मैक्सवेल के नेतृत्व में खेलने में कोई परेशानी नहीं है. मैक्सवेल को हाल ही में आईपीएल की टीम किंग्स इलेवन पंजाब का कप्तान बनाया गया है. साहा भी आईपीएल में पंजाब टीम का हिस्सा हैं. 

साहा से जब मैक्सवेल की कप्तानी में खेलने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "यह आईपीएल में होगा. मुझे टीम (पंजाब) के फैसले का सम्मान करना होगा. जो हुआ वह अतीत का हिस्सा है. सीरीज जीतने के बाद मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं."

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से मात दी. इस सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई और भारतीय खिलाड़ियों के बीच मैदान पर उपजा विवाद बाहर भी सुर्खियों में रहा. इसी के बाद कोहली ने मंगलवार को कहा था कि अब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी दोस्त नहीं रहे. कोहली कंधे में चोट के कारण सीरीज के आखिरी मैच में नहीं खेले थे.

भारत ने इस सीरीज में आक्रामक क्रिकेट खेली थी. इस पर साहा ने कहा, "आपको ऐसा लग सकता है कि हमने इस सीरीज में अधिक आक्रामक रुख अख्तियार किया, लेकिन हम हमेशा से ही इसी तरह से खेलते आए हैं. वेस्टइंडीज, श्रीलंका में भी हमने इसी तरह की क्रिकेट खेली थी."

सीरीज की छह पारियों में साहा ने 174 रन बनाए जिसमें एक शतक भी शामिल है. साहा ने चेतेश्वर पुजारा के साथ तीसरे टेस्ट मैच में सातवें विकेट के लिए 199 रनों की साझेदारी की थी. चौथे टेस्ट में भी साहा ने रवींद्र जडेजा के साथ 96 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को बढ़त दिलाई थी जो मैच में निर्णायक साबित हुई. 

साहा ने कहा, "मैं खुश हूं कि टीम के प्रदर्शन में मैं सहयोग कर सका. भविष्य में अगर मैं, पुजारा और जडेजा के साथ की गई साझेदारियों जैसी और साझेदारियां कर सका तो यह मेरे लिए अच्छा होगा."

साहा ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच हारने के बाद सीरीज जीतना ज्यादा संतोषजनक है. साहा ने कहा, "हर जीत अहम होती है. यह जीत इसलिए विशेष थी क्योंकि यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ थी. पहला मैच हारने के बाद हमने वापसी की और सीरीज जीती. यह अच्छा अहसास है."

साहा ने कहा कि वह अब आईपीएल पर ध्यान दे रहे हैं. उन्होंने साथ ही कहा कि कोहली का समर्थन सीरीज जीतने में अहम रहा. 

अधिक खेल की खबरें