IPL 2017 : पहला मैच में बिना स्टार प्लेयर्स के उतरेगी RCB, हैदराबाद से मुकाबला आज
सनराइजर्स हैदराबाद के किसी बल्लेबाज ने अब तक टाइमल मिल्स की गेंदबाजी का सामना नहीं किया है।


हैदराबाद : आईपीएल-2017 के पहले मैच में बुधवार को पिछली बार के उपविजेता RCB (रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरु) का चैंपियन सनराइजर्स से मुकाबला बुधवार को है। हैदराबाद में खेले जाने वाले इस मैच में RCB टीम अपने नियमित कप्तान विराट कोहली के बिना उतरेगी। बेंगलुरु की टीम के लिए एक और परेशानी भी है कि न सिर्फ कोहली बल्कि टीम के कई और स्टार खिलाड़ी भी चोटिल होने के कारण बाहर हैं।

डिविलियर्स और राहुल भी बाहर
विराट कोहली कंधे में चोट लगने के कारण टीम से बाहर है। उनकी अनुपस्थिति में टीम की कमान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शेन वॉटसन करेंगे। वहीं दक्षिण अफ्रीका के ताबड़तोड़ बल्लेबाज ए. बी. डिविलियर्स भी पीठ दर्द के कारण शुरुआती मुकाबलों में नहीं खेलेंगे। दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया की टीम के साथ टेस्ट सीरीज और उससे पहले इंग्लैंड की टीम के साथ हुए मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन करने वाले के. एल. राहुल भी टीम से बाहर रहेंगे। राहुल भी कंधे की चोट से परेशान हैं। युवा खिलाड़ी सरफराज खान पैर में चोट लगने के कारण बाहर हैं।

हैदराबाद और बेंगलुरु के बीच यह है रेकॉर्ड
हैदराबाद ने जीते 5 मैच
RCB ने जीते हैं 4 मैच

पिछले सीजन में यह था हाल
हैदराबाद ने जीचे 2 मैच
RCB ने 1 मैच में जीत हासिल की।

चोट से परेशान RCB
1. कप्तान विराट कोहली को कंधे में चोट है.
2. एबी डिविलियर्स को पीठ में दर्द है.
3. केएल राहुल कंधे की चोट से बाहर हो गए.
4. सरफराज खान पैर में चोट लगने से बाहर हो गए.

संभावित प्लेइंग इलेवन
सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वॉर्नर (कप्तान), शिखर धवन, एम. हेनरिक्स, युवराज सिंह, दीपक हुड्डा, नमन ओझा (विकेटकीपर), बेन कटिंग/क्रिस जॉर्डन, विपुल शर्मा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार और आशीष नेहरा

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: क्रिस गेल, मनदीप सिंह, ट्रेविस हेड, शेन वॉटसन (कप्तान), केदार जाधव (विकेटकीपर), सचिन बेबी, स्टुअर्ट बिन्नी, पवन नेगी, यजुवेंद्र चहल, टाइमल मिल्स, अनिकेत चौधरी/ हर्षल पटेल

दोनों टीमों के लिए क्या रहेगा नया
सनराइजर्स हैदराबाद के किसी बल्लेबाज ने अब तक टाइमल मिल्स की गेंदबाजी का सामना नहीं किया है। ठीक उसी तरह RCB के किसी बल्लेबाज ने अफगानिस्तान के 18 वर्षीय लेग स्पिनर राशिद खान को नहीं खेला है। टाइमल मिल्स टी-20 के विशेषज्ञ तेज गेंदबाज माने जाते हैं। जनवरी 2015 से उन्होंने अब तक अंतिम ओवरों (16-20) में बेस्ट इकोनॉमी (7.25 प्रति ओवर ) रखी है।

युवराज, धवन के प्रदर्शन पर रहेगी नजर
हैदराबाद की तरफ से शिखर धवन और युवराज सिंह खेलेंगे। धवन टीम से बाहर होने के कारण आईपीएल के जरिए टीम में लौटना चाहते हैं। वहीं, युवराज सिंह भी चैंपियंस ट्रोफी के लिए अपनी दावेदारी साबित करना चाहते हैं। ऐसे में कभी टी-20 के सबसे दमदार खिलाड़ी माने जाने वाले युवराज सिंह से उनके फैंस को उम्मीद है। साथ ही टीम सिलेक्टर्स भी आईपीएल में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर पूरा नजर रखेंगे।

अधिक खेल की खबरें