RCB ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 15 रन से हराया
क्रिस मौरिस ने 26 के कुल स्कोर पर आउट कर दिल्ली को पहली सफलता दिलाई.


बेंगलुरू: दिल्ली डेयरडेविल्स ने कसी हुई गेंदबाजी के दम पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर को 157 रनों पर सीमित कर दिया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चैलेंजर्स टीम एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 157 रन ही बना सकी.चैलेंजर्स के लिए इस स्कोर में केदार जाधव (69) का योगदान अहम रहा. उन्होंने कठिन समय पर तूफानी पारी खेली और 37 गेंदों का सामना करते हुए पांच छक्कों के साथ इतने ही चौके लगाए.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंग्लोर की सलामी जोड़ी क्रिस गेल (6) और कप्तान शेन वाटसन (24) को दिल्ली के गेंदबाजों ने हाथ खोलने का भी मौका नहीं दिया. गेल को क्रिस मौरिस ने 26 के कुल स्कोर पर आउट कर दिल्ली को पहली सफलता दिलाई.

मंदीप सिंह (12) कुछ खास नहीं कर सके और पैट कमिंस की गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए. एक छोर पर खड़े कप्तान की पारी का अंत शाबाज नदीम ने किया. बड़ा शॉट खेलने निकले वॉटसन चूक गए और ऋषभ पंत ने उन्हें स्टम्प किया. चैलेंजर्स ने अपने तीन विकेट 55 रनों पर ही गंवा दिए थे. इसके बाद जाधव ने टीम को संभालने का बीड़ा उठाया और बिना दबाव के बड़े शॉट खेलते रहे. उन्होंने 14वें ओवर की चौथी गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया जिसके लिए उन्होंने महज 26 गेंदों का सामना किया.

इस बीच स्टुअर्ट बिन्नी (18), जो जाधव को स्ट्राइक दे रहे थे, उन्हें दिल्ली के कप्तान जहीर खान ने पवेलियन पहुंचाया. बिन्नी के जाने का भी जाधव पर असर नहीं पड़ा और उन्होंने अगले ओवर में ब्राथेवट पर एक छक्का और एक चौका जड़ा.बिन्नी के बाद आए विष्णु विनोद पांच गेंदों में नौ रन बनाकर आउट हो गए. आउट होने से तुरंत पहले उन्होंने जहीर पर शानदार छक्का मारा. जहीर ने इसी ओवर में जाधव की पारी समाप्त की. बड़ा शॉट खेलने गए जाधव गेंद को बल्ले पर ठीक से नहीं ले पाए और गेंद ऊंची उठी जिसे मौरिस ने लपका. जाधव 17वें ओवर की आखिरी गेंद पर 142 कुल स्कोर पर आउट हुए.

जाधव के जाने के बाद एक बार फिर दिल्ली के गेंदबाजों ने चैलेंजर्स को रनों के लिए तरसा दिया और टीम अंतिम तीन ओवरों में 15 रन ही बना सकी. दिल्ली के लिए मौरिस सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने अपने कोटे के चार ओवरों में सिर्फ 21 रन दिए और तीन विकेट लिए. नदीम ने चार ओवरों में 13 रन देकर एक विकेट लिया. जहीर को दो विकेट मिले.

अधिक खेल की खबरें