348 दिनों में सिर्फ 23 दिन संसद में मौजूद रहे सचिन तेंडुलकर
राज्यसभा के 12 नामांकित सदस्यों में से एक सचिन और फिल्म अभिनेत्री रेखा का रेकॉर्ड संसद में मौजूदगी के मामले में सबसे खराब रहा है।


नई दिल्ली : भारत के दिग्गज क्रिकेट स्टार सचिन तेंडुलकर का क्रिकेट में रेकॉर्ड तो शानदार रहा है, लेकिन राज्यसभा में अच्छा नहीं कहा जा सकता। क्रिकेट के मैदान में 24 साल के करियर के दौरान वह इक्के-दुक्के मौके पर ही मैदान से दूर रहे। वहीं संसद सदस्य के नाते संसद पहुंचने का सवाल है तो उनका रेकॉर्ड बेहद खराब रहा है।

राज्यसभा के 12 नामांकित सदस्यों में से एक सचिन और फिल्म अभिनेत्री रेखा का रेकॉर्ड संसद में मौजूदगी के मामले में सबसे खराब रहा है। सचिन 2012 में नामांकित किए गए थे और 2013 में क्रिकेट से संन्यास लिया था, लेकिन तब से लेकर आज तक 348 दिनों के सत्र में वह सिर्फ 23 बार संसद में मौजूद रहे।

वहीं, ऐक्ट्रेस रेखा तो इस दौरान सिर्फ 18 बार संसद पहुंचीं। रेखा को भी 2012 में नामांकित किया गया था। इस दौरान सचिन पर कुल 58.8 लाख रुपये खर्च हुए। यह राज्य सभा से प्राप्त आंकड़ा है। राज्य सभा सदस्य होने के नाते सचिन को प्रति माह 50 हजार रुपये का वेतन मिलता है। इसके अलावा प्रति माह 45 हजार रुपये संसदीय क्षेत्र के लिए खर्च, 15 हजार प्रति माह दफ्तर खर्च, यात्रा और दैनिक भत्ते मिलते हैं।

अधिक खेल की खबरें