17 साल बाद वेस्‍ट इंडीज को इंग्‍लैंड में मिली टेस्‍ट मैच में जीत
वेस्‍ट इंडीज की टीम ने इतिहास रचते हुए दूसरे टेस्‍ट मैच में इंग्‍लैंड की टीम को 5 विकेट से हरा दिया.


लीड्स ​: वेस्‍ट इंडीज की टीम ने इतिहास रचते हुए दूसरे टेस्‍ट मैच में इंग्‍लैंड की टीम को 5 विकेट से हरा दिया. टीम की इस जीत के हीरो रहे दो बल्‍लेबाज. शाई होप और क्रेग ब्रैथवेट. होप ने इस टेस्‍ट की दोनों पारियों में शतक लगाए. वहीं ब्रैथवेट ने पहली पारी में  जहां 134 रनों की बेजोड़ पारी खेली, लेकिन सरी इनिंग में वह अपने शतक से मात्र 5 रन से चूक गए. वेस्‍ट इंडीज टीम की ये जीत इसलिए भी अहम है, क्‍योंकि टीम यहां पर पिछले 17 साल में कोई मैच नहीं जीत पाई थी. कैरेबियाई टीम ने 322 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए ये जीत हासिल की. इससे पहले 1984 मेें क्‍लाइव लॉयड के नेतृत्‍व में टीम ने 344 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए जीत हासिल की थी. 

इंग्‍लैंड की टीम ने पहला टेस्‍ट मैच मात्र तीन दिन में जीत लिया था. इस मैच में वेस्‍ट इंडीज को 209 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन दूसरे टेस्‍ट में कहानी बदल गई. पहली  पारी में मेजबान इंग्‍लैंड की टीम ने बेन स्‍टोक्‍स के शतक की मदद से 258 रन बनाए. इसके जवाब में वेस्‍ट इंडीज की टीम ने ब्रेथवेट और होप के शतकों की मदद से 427 रन बना दिए. अब बारी मेजबान टीम की थी. दूसरी पारी में इंग्‍लैंड की टीम ने भी शानदार खेल दिखाते हुए 490 रनों का स्‍कोर बनाया. इस तरह से मेहमान टीम को जीतने के लिए कुल 322 रनों का लक्ष्‍य मिला. 

इस पहाड़ से लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी वेस्‍ट इंडीज की टीम ने एक बार फि‍र से ब्रेथवेट और होप के शानदार खेल की बदौलत ये लक्ष्‍य खेल के अंतिम दिन हासिल कर ही लिया. बस इसमें ब्रेथवेट अपना शतक पूरा करने से चूक गए. शाई होप मैन ऑफ द मैच रहे. 3 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है. तीसरा मैच लॉर्डस में खेला जाएगा. 

अधिक खेल की खबरें