बेन स्टोक्स की घातक गेंदबाजी, वेस्टइंडीज 123 रन पर ढेर
फिलहाल तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर है और इसका तीसरा और निर्णायक टेस्ट मैच लॉर्ड्स में खेला जा रहा है.


लॉर्ड्स : इन दिनों इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच बेहद रोमांचक सीरीज खेली जा रही है. कमजोर मानी जा रही वेस्टइंडीज टीम ने इंग्लैंड को अब तक हर मोर्चे पर तगड़ी टक्कर देकर सबको चौंका दिया है. फिलहाल तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर है और इसका तीसरा और निर्णायक टेस्ट मैच लॉर्ड्स में खेला जा रहा है. मैच के पहले दिन गुरुवार को जहां इंग्लैंड की ओर से ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने घातक गेंदबाजी करते हुए विंडीज को उखाड़ दिया, वहीं विंडीज ने भी पलटनार करते हुए 46 रन पर ही इंग्लैंड के चार दिग्गजों को पैवेलियन की राह पकड़ाकर वापसी कर ली.

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी वेस्टइंडीज को अच्छी शुरुआत की उम्मीद थी, लेकिन बेन स्टोक्स ने उसकी बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी. स्टोक्स ने करियर बेस्ट प्रदर्शन करते हुए 22 रन देकर 6 विकेट चटकाए. पूरी विंडीज टीम पहले दिन 123 रन पर ही ढेर हो गई. इसके जवाब में मेजबान टीम की पहली पारी भी लडख़ड़ा गई. उसने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक अपने चार विकेट केवल 46 रन पर ही खो दिए.

वेस्टइंडीज का कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया. उसके पांच बल्लेबाज ही दोहरे अंक में पहुंचे जिसमें कीरेन पावेल ने सर्वाधिक 39 रन बनाए. इंग्लैंड की ओर से स्टोक्स के अलावा जेम्स एंडरसन और टोबी रोलैंड जोन्स ने दो-दो विकेट झटके. एंडरसन 500 टेस्ट विकेट से केवल एक विकेट दूर हैं.

इंग्लैंड की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही और वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केमार रोच और जेसन होल्डर ने दो-दो विकेट झटक कर उसे संकट में डाल दिया.

अधिक खेल की खबरें