टोक्यो ओलंपिक में जरूर लाऊंगी स्वर्ण: साक्षी मलिक
साक्षी ने कहा इस बार मैं देश को निराश नहीं करूंगी और स्वर्ण पदक लाकर ही दम लूंगी।


कानपुर : रियो ओलंपिक में कास्य पदक लाकर देश का नाम रोशन करने वाली साक्षी मलिक का मानना है कहीं न कहीं चूक हुई है। शायद इसीलिए सिल्वर मेडल नहीं मिल सका, लेकिन टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण जरूर लाऊंगी। इसके लिए अभी से तैयारी शुरू कर दी है।

साक्षी मलिक ने कहा कि वह रियो ओलंपिक में सिल्वर मेडल लाना चाहती थी लेकिन दूसरी तरफ से रूसी पहलवान ने अधिक दमदार व मजबूत थी। उन्होंने कहा कि मैं मानती हॅूं कि तैयारी में कहीं न कहीं चूक हुई है जिससे कांस्य से संतोष करना पड़ा। इस बार मैं देश को निराश नहीं करूंगी और स्वर्ण पदक लाकर ही दम लूंगी। इसके लिए अभी से तैयारी शुरू कर दी है। 

साक्षी मलिक ने बताया कि कुश्ती की प्रेरणा मुझे अपने बाबा से मिली है और महज 12 वर्ष की उम्र से कुश्ती में लड़ना शुरू कर दिया। इसके साथ ही कहा रियो ओलंपिक में कांस्य पदक तक पहुंचाने में कोच कुल्दीप का भी अहम योगदान रहा है। 

मलिक ने कहा कि भारत में प्रतिभाओं की कमी नहीं है, बडे़ शहरों के साथ छोटे-छोटे शहरों व खासतौर पर ग्रामीण क्षेत्रों में बहुत सी ऐसी प्रतिभाएं है। जिन्हें मौका नहीं मिल पाता है अगर उन प्रतिभाओं को सही से निखारा जाय तो ओलंपिक में भारत का भी अमेरिका व चीन से दबदबा हो सकता है। 

अधिक खेल की खबरें