CM योगी की चुनावी भर्तियां व योजनाए चुनाव अंचार संहिता का खुला उल्लंघन : रालोद प्रवक्ता
RLD Logo


लखनऊ, राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश प्रवक्ता सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी ने आज भारतीय जनता पार्टी पर हमलावर होते हुए कहा कि  नगर निकाय चुनाव के स्टार प्रचारक प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ जी चुनावी सभाओं में वोट मांगने के लिए अपनी उपलब्धियाँ छिपाकर जनता में झूठे आश्वासन देकर जादू की छडी चलाना चाहते हैं जबकि वास्तविकता यह है कि विगत आठ महीनों में ही प्रदेश की जनता इनके क्रियाकलापों से झुब्ध हो गयी है। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश के किसान मजदूर, युवा, विद्यार्थी आदि प्रत्येक वर्ग के लिए इस सरकार ने कोई भी लाभकारी योजना प्रस्तुत नहीं की है जबकि इन्हीं के वोटो की बदौलत योगी जी मुख्यमंत्री की कुर्सी पर विराजमान हुये हैं। 

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि चुनावी सभाओं में लाखों भर्तियों की शूरूआत करने तथा विभिन्न विभागों के लोगो को विभिन्न प्रकार की नई योजनाओं का लाॅलीपाप दिखाना सिद्ध सीधा चुनाव अचार संहिता का उल्लंघन है पर चुनाव आयोग खामोश है जबकि यही काम अगर किसी अन्य प्रत्याशी ने किया होता तो अब तक उसके विरुद्ध केस दर्ज करा दिया गया होता. उन्होंने कहा कि मौजूदा हालत में ये कहना न्यायसंगत होगा कि प्रदेश नेतृत्व लोकतंत्र की धज्जियां उडा रहा है और चुनाव आयोग तथा इससे जुडे़ हजारों अधिकारी मौन होकर तमाशा देख रहे हैं। 

रालोद प्रवक्ता ने कहा कि देश में संविधान के अनुसार मौलिक अधिकार प्रत्येक नागरिक के समान है किसी बड़े पद पर आसीन होने वाला व्यक्ति भी पहले देश का नागरिक है और जो अधिकार संविधान में मिले हैं वहीं रहेंगे पद के अनुसार अधिकार नहीं बढ जाते हैं। संविधान का मखौल उडाकर कोई भी प्रबुद्व वर्ग की प्रशंसा का पात्र नहीं हो सकता। ऐसा लगता है कि इस प्रकार के लालीपाप के भाषणों से प्रदेष की जनता, गरीब मजदूर और बेरोजगार युवाओं को पुनः ठगने की प्रक्रिया चल रही है। 


अधिक राज्य की खबरें