इस महीने के अंत तक शु्रू हो जाएगा चिनहट बस अड्डे से बसों का संचालन
गौरतलब है कि एलडीए ने बस अड्डे के निर्माण खर्च के लिए परिवहन निगम से 47 करोड़ रुपए मांगा है।


लखनऊ : उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) चिनहट बस अड्डे से इस महीने के अंत तक बसों का संचालन शुरू कर देगा।
परिवहन निगम के मुख्य प्रधान प्रबंधक (संचालन) एचएस गाबा ने शुक्रवार को बताया कि चिनहट स्थित कमता चौराहे पर बने बस अड्डे का काम पूरा हो गया है। 13 मंजिला बस अड्डे पर दो मंजिला कार्यालय और 15 प्लेटफार्म हैं।

उन्होंने बताया कि करोड़ों रुपए की देनदारी होने की वजह से बस अड्डे को कब्जे में नहीं लिया जा सका है। इस संबंध में लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के वीसी और परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक के साथ इसी माह बैठक होगी। बैठक में पैसे के मामले को निपटाकर बस अड्डे से बसों का संचालन इस माह के अंत तक शुरू किया जाएगा। 
इस बस अड्डे का निर्माण लखनऊ विकास प्राधिकरण ने कराया है। बस अड्डे का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। एलडीए ने परिवहन निगम से बस अड्डा अपने कब्जे में लेने की सिफारिश की है। 

गौरतलब है कि एलडीए ने बस अड्डे के निर्माण खर्च के लिए परिवहन निगम से 47 करोड़ रुपए मांगा है। वहीं पैसे की वजह से बस अड्डे को परिवहन निगम प्रशासन अपने कब्जे में लेने से दूर भाग रहा है। ऐसे में बस अड्डे से बसों का संचालन लटका पड़ा है।

अधिक राज्य की खबरें

यूपी विधानसभा – शीतकालीन सत्र : हंगामे की भेंट चढ़ा दूसरा दिन, बोले CM योगी – 47 सदस्यों के लिए बंधक नहीं बनाया जा सकता ‘सदन’..

यूपी विधानसभा के शीतकालीन सत्र का दूसरा दिन भी आज हंगामे के भेट चढ़ गया. अज सुबह ......