बिजली दरों में बढ़ौतरी कर BJP सरकार ने दिखाया अपना असली चेहरा: अखिलेश
बिजली दरों में बढ़ौतरी कर BJP सरकार ने दिखाया अपना असली चेहरा: अखिलेश


लखनऊ: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि नगर निकाय चुनाव के आखिरी चरण के मतदान के अगले ही रोज बिजली दरों में वृद्धि कर यूपी की भाजपा सरकार ने अपनी असली चेहरा दिखा दिया है। यादव ने कहा कि 29 नवम्बर को नगरीय निकाय चुनाव के अंतिम चरण का मतदान करने जा रहे लोगों में से कई को सरकार की मंशा का अनुमान भी नहीं होगा कि अगले ही दिन उन पर बिजली दरों में जबरदस्त बढ़ौतरी का बोझ पड़ने वाला है। यह बढ़ौतरी योगी सरकार की राजनीतिक बेईमानी और अनैतिक आचरण को प्रदर्शित करती है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों विशेष तौर पर ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत दरों में की गई बेतहाशा वृद्धि भाजपा सरकार की किसानों के प्रति नफरत को दर्शाती है। उन्होंने मांग की कि विद्युत दरों में की गई वृद्धि तत्काल वापस ली जाए। यादव ने कहा कि सपा ने अपने शासनकाल में विद्युत उत्पादन का बुनियादी ढांचा विकसित कर 8500 मैगावाट से 16500 मैगावाट उत्पादन की व्यवस्था की थी, उसे भाजपा सरकार ने बर्बाद कर दिया है। ग्रामीण क्षेत्रों में अनमीटर्ड बिजली उपभोक्ताओं की जो बिजली दरें तय हुई हैं, उसे तुलनात्मक रूप से देखा जाए तो स्पष्ट है कि गांव की जनता को ठगा गया है।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि उनकी सरकार के कार्यकाल में ग्रामीण मीटर्ड उपभोक्ता पहले 50 रुपए प्रति किलोवाट फिक्स चार्ज तथा 2.20 रुपए प्रति यूनिट के हिसाब से बिल चुकाते थे जबकि अब उन्हें 80 रुपए प्रति किलोवाट फिक्स चार्ज और उसे 5.50 रुपए प्रति यूनिट की दर से बिल का भुगतान करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा का हमेशा से दोहरा चरित्र रहा है। कथनी-करनी में विरोधाभास है। हालिया निकाय चुनाव में मतदान के पूर्व बिजली, पानी, सड़क जैसी बुनियादी सुविधाओं के नाम पर वोट मांगने वाली भाजपा ने मतदान के तत्काल बाद वादाखिलाफी करके जनता को धोखा दिया है।

अधिक राज्य की खबरें

यूपी पेडिकान कांफ्रेंस : दूसरे दिन बच्चों की इन गंभीर बीमारीयों पर बाल रोग विशेषज्ञों ने बाल रोग डॉक्टर्स को बताएं इलाज के नए तरीके..

उत्तर प्रदेश पेडिकान के तत्वधान में आज से शुरू हुए 39 वां स्टेट कांफ्रेंस ऑफ इंडियन ......

बाइक रैली में बोले CM योगी, गरीबों का विकास ही बीजेपी का एक मात्र लक्ष्य..

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को वाराणसी के संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय से कमल संदेश बाइक ......