अखिलेश और मायावती गुजरात में करेंगे चुनाव प्रचार
उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव परिणाम आने के बाद अब भाजपा विरोधी दल गुजरात में पार्टी को चुनौती देने में जुट गये हैं।


लखनऊ : उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव परिणाम आने के बाद अब भाजपा विरोधी दल गुजरात में पार्टी को चुनौती देने में जुट गये हैं। इसके लिए उनका जनसभाओं का कार्यक्रम शुरू हो गया है। इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सुप्रीमो मायावती भी पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में वोट मांगते नजर आयेंगे। इससे पहले राहुल गांधी वहां कांग्रेस के लिए प्रचार कर चुके हैं और आज उन्होंने नई दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष के लिए नामांकन किया है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की आज गुजरात के द्वारिका जिले में अपरान्ह तीन बजे जनसभा है, वहीं वह मंगलवार को जामजोधपुर विधानसभा और लालपुर विधानसभा जामनगर में रोड शो करेंगे। इसके बाद अखिलेश बुधवार को उपलेट विधानसभा थोराजी और मुद्रा विधानसभा मण्डवी में जनसभा करेंगे। पार्टी गुजरात में पांच विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

इसी तरह बसपा अध्यक्ष मायावती कल मंगलवार को गुजराज राज्य के अपने एक दिवसीय दौरे में राजकोट में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करेंगी। मायावती की जनसभा राजकोट के रेसकोर्स ग्राउण्ड, रमेश पारेख रंगदर्शन मैदान में आयोजित की गई है। गुजरात में कुल 182 विधानसभा सीटों पर चुनाव हो रहे हैं। यहां अब तक कांग्रेस और भाजपा के बीच ही मुख्य मुकाबला माना जाता है। हालांकि सत्ता भाजपा की ही झोली में आती है। इस बार सपा और बसपा भी वहां के चुनाव में अपनी प्रभावी उपस्थिति दर्ज कराने में जुटे हैं। 

अधिक राज्य की खबरें

यूपी विधानसभा – शीतकालीन सत्र : हंगामे की भेंट चढ़ा दूसरा दिन, बोले CM योगी – 47 सदस्यों के लिए बंधक नहीं बनाया जा सकता ‘सदन’..

यूपी विधानसभा के शीतकालीन सत्र का दूसरा दिन भी आज हंगामे के भेट चढ़ गया. अज सुबह ......