सवालों के घेरे में कानून व्यवस्था, लखनऊ में बीजेपी नेता की पीट-पीटकर हत्या, शव पेड़ से लटकाया
Demo Pic


लखनऊराजधानी लखनऊ के काकोरी में भारतीय जनता पार्टी के नेता बिहारीलाल की अज्ञात बदमाशों ने लाठी से पीट पीटकर हत्या कर दी. इसके बाद शव को आम के पेड़ से लटका दिया.

मंगलवार सुबह हुई इस वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज हत्या की जांच शुरू कर दी है.

काकोरी के कर्जन गांव के रहने वाले 45 साल के बिहारीलाल की लाश मंगलवार सुबह गांव से 500 मीटर दूर बाग में आम के पेड़ से लटकती हुई मिली. मौके पर पहुंची पुलिस को बाग में खून से सनी एक लाठी मिली है. बाग से कुछ दूरी पर बिहारीलाल की साईकिल मिली, जिसके पास भी खून के निशान थे.

मृतक के सिर से खून निकल रहा था और कपड़ों को देख कर लग रहा था कि जैसे पेड़ पर लटकाने से पहले बिहारीलाल से मारपीट कर बाग में घसीटा गया था. गांववालों के मुताबिक सूचना के एक घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची.

पुलिस के लापरवाह रवैये से गांववाले आक्रोशित थे लेकिन मौके पर पहुंचे बीजेपी सांसद कौशल किशोर ने गांववालों को समझा-बुझाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया.

परिजनों के मुताबिक बिहारीलाल ट्यूशन पढ़ाते थे और बीजेपी के बूथ अध्यक्ष थे. रोज़ की तरह मंगलवार सुबह भी बिहारीलाल सुबह 7 बजे साईकिल से ट्यूशन पढ़ाने निकले थे. कुछ मिनट बाद उनका बेटा ट्यूशन पढ़ने के लिए घर से निकला, जिसने खड़ंजे पर पिता की साईकिल देखी. तलाशने के लिए वह बाग में पहुंचा तो यहां आम के पेड़ से लटकी पिता की लाश देखी. हत्यारों ने बिहारीलाल की पीट-पीटकर हत्या की और मफलर से उनके शव को पेड़ पर टांग दिया.

अधिक राज्य की खबरें