बढ़ा सपा का सियासी कुनबा, बोले अखिलेश - सबसे ज्यादा जातिवादी है भारतीय जनता पार्टी
Akhilesh PC


लखनऊ, मिशन 2019 के मद्देनजर समाजवादी पार्टी का सियासी कुनबा लगातार बढ़ता जा रहा है. आज सपा मुखिया अखिलेश यादव की मौजूदगी में बसपा से फरुखाबाद के पूर्व विधायक ताहिर हुसैन सिद्दकी, बसपा के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष फरुखाबाद तहसीन सिद्दीकी, बीजेपी के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी भीम प्रसाद निषाद, बसपा के फरात अब्बास सहित कई नेताओं ने आज सपा में आस्था जताते हुए समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.  इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए अखिलेश ने कहा कानून व्यस्था से लेकर विकास की परियोजनाओ तक हर बिंदु पर योगी नेत्रत्व वाली भाजपा सरकार पर जमकर हमले किये. 

कानून व्यवस्था पर घेरा सरकार को : 
अखिलेश ने प्रदेश की कानून व्यवस्था को चर्चा करते हुए कहा कि इन दिनों प्रदेश में अत्याचार बहुत बढ़ा है. उन्होंने कहा कि क्या खाकी और क्या अपराधी हर कोई अपने तरीके से मासूमऔर निरीह जनता पर अत्याचार कर रहे हैं. कन्नौज की घटना का जिक्र करते हुए अखिलेश ने एक दलित जो बीमार था उस पर भी खाकी के लोगो को दया नहीं आई और उससे पीट पीट कर अपने ही थाने में मार डाला और शासन और प्रशासन खामोश रहा. उन्हों कहा कि प्रशासन की दहशत का आलम ऐसा है कि पीडिता परिवार FIR दर्ज कराने की भी हिम्मत नहीं जुटा पा रहा है. इसी तरह शामली में एक 12 वर्षीय बच्ची की स्कूल जाते समय हत्या कर दी जाती है और सता पक्ष के लोग दबाव बना रहे है कि FIR दर्ज नहीं होगी. उन्होंने कहा कि दहशत का आलम ये है कि पीड़ित परिवार अपने गाँव वापस नहीं जाना चाहता है. अखिलेश ने कहा कानून व्यवस्था के ज्यादातर मामलों में हमने राज्यपाल को चिट्ठी लिखकर पीड़ितों को इन्साफ दिलाने की बता कही है और विपक्ष में रहते हुए जनता के प्रति यही हमारी मूल जिम्मेदारी है. उन्होंने कहा कि जब अत्याचार की कोई भी घटना हमारे संज्ञान आई ह तत्काल पीड़ितों के साथ खड़े हुए. हमने अपने जांच दल बांये. उसकी रिपोर्ट के अनुसार अपनी रणनीति तय की. इसके साथ ही राज्यपाल को भी पत्र लिखे पर पर ये सरकार अंधी और बहरी होने के साथ-साथ संवेदनहीन ही भी. 

सुना है अच्छे दिन नहीं चल रहे है :
यूपी के नए डीजीपी ओ.पी सिंह दवारा अब तक जोइनिंग न किये जाने पर तंज कसते हुए अखिलेश ने कहा कि सुना है इन दिनों दिन अच्चे नहीं है. DGP ज्वाइन नहीं कर रहे है. अखिलेश ने कहा कि मैं तो बीजेपी को वो पार्टी मानता था जो अन्धविश्वास की इन चीजों से दूर रहती है और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तो नोएडा जाकर ये भ्रम भी तोड़ दिया कि नोएडा जाने से मुख्यमंत्री पद की कुर्सी चली जाती है. अखिलेश ने कहा कि ये बात अलग की है कि नोएडा का असर धीरे धीरे दिखाई देगा. 

डायल 100 : 
अपनी सरकार की महत्वपूर्ण परियोजना डायल 100 की चर्चा करते हुए अखिलेश ने कहा की मौजूदा योगी सरकार में डायल 100 की स्थिति ऐसी हो गयी है अगर इसके आकड़ें आ जाये तो आप जायेंगे कि प्रदेश क्या से क्या बन गया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में अपराध की बाढ़ आ गयी है खासकरके महिलाओं और बेटियों पर. ये सरकार अपरधियों को रोकने में पूरी तरीके से नाकाम हुई है. अखिलेश ने कहा कि ये तो दावा करते थे कि हम सरकार में आते ही अपराध को पूरी तरीके से रोक देंगे. हम जाती और धर्म का भेदभाव नहीं रखते और मैंने पहले भी कहा था और आज फिर कहता हूँ कि अगर कोई सबसे ज्यादा जातिवादी है तो भारतीय जनता पार्टी है. फर्क  इतना है कि हमारा जातिवाद तो अखबारों जातिवाद के नाम से जाता है और उनका सोशल इंजीनियरिंग के नाम से.

गोरखपुर महोत्सव पे मारा तंज : 
योगी के गृह जनपद में आयोजित हो रहे गोरखपुर महोत्सव पर तंज करते हुए अखिलेश ने कहा कि  अब तो बराबरी हो गई है. वही बाराबंकी में लोगों की मौत पर अखिलेश ने कहा कि हमारी सरकार में जब जहरीली शराब से ऐसी घटना होती थी तो बीजेपी वाले सवाल उठाते थे. यह घटना बड़ी है. सरकार को जांच करानी चाहिए. मृतकों को मुआवजा मिलना चाहिए. हमारी सरकार में घटना हुई थी. उसमें बीजेपी का समर्थक ही शराब बांट रहा था. हमारी सरकार ने मुआवजा दिया था. जांच होनी चाहिए. देखना होगा कि बाराबंकी में भी कोई बीजेपी समर्थक ही तो नहीं था जो जहरीली शराब बांट रहा था. सरकार मृतकों के परिवार को 10 लाख मुआवज़ा दे. अखिलेश ने कहा कि हम लोग तो कला को पसंद करने वाले हैं, हमें आपत्ति क्यों होगी? लेकिन जब महोत्सव हो रहा है तो सैफई से अच्छा हो.  

इन दिग्गजों ने ज्वाइन की सपा : 
ताहिर हुसैन पूर्व विधायक बसपा, तहँसीम सिद्दीकी पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष, भीम प्रसाद निषाद भाजपा नेता, महेश बहादुर पूर्व भाजपा विधायक, नंद किशोर मिश्रा पूर्व विधायक, शम्भू चौधरी पूर्व विधायक, श्याम लाल रावत पूर्व मंत्री कांग्रेस ने सपा की सदस्यता ली है और इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री राम नरेश यादव की पुत्रवधू ने सपा की सदस्यता ली.

अधिक राज्य की खबरें

फिर अखिलेश के साथ मंच पर दिखे मुलायम सिंह यादव कहा – बीजेपी ने जनता को धोखा दिया, अखिलेश के कामों से मिलेगा ‘वोट’ ..

देश के पूर्व रक्षा मंत्री और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने आज सपा मुखिया ......