अपनी हैसियत में रहे लखनऊ के कप्तान, दूंगा यशभारती सम्मान : अखिलेश यादव
अखिलेश का ऐलान - 27 जनवरी को तहसील स्तर पर सपा करेगी प्रदर्शन


लखनऊ, भाजपा के लोग चमत्कारी है मुद्दों से जनता का ध्यान कैसे भटकना है ये इनसे अच्छा कोई नहीं जानता इसलिए मैं कहता हूँ कि ये लोग अपनी जेब में ओपीएम रख कर चलते है. ये बात आज सपा मुखिया अखिलेश यादव ने आज पार्टी कार्यालय में नवनिर्वाचित छात्रसंघ के नेताओं से मुलाक़ात के दौरान कही. 

अखिलेश ने कहा कि समाज में कुछ ऐसी ताक़तें घुस गई हैं जो जात, धर्म के नाम पर तोड़ रही हैं। नौजवान को इन ताक़तों से सावधान रहने की ज़रूरत है। इतने युवा किसी पार्टी के पास नहीं, जितने सपा के पास हैं। सदन में भी सपा के सबसे ज्यादा युवा एमएलसी हैं। हमारी पार्टी संगठन की पार्टी, कभी कभी पार्टी में अनुशासन नहीं दिखता। जिनसे हमारा मुक़ाबला है वो झूठा प्रचार करने में आगे। नई पीढ़ी का रिश्ता टेक्नोलोजी से ज़्यादा है। अयोध्या में सरकारी हेलिकॉप्टर को पुष्पक विमान बना दिया, राम, लक्ष्मण सीता को लाए उससे बाद में मोबाइल पर उन सीता की तस्वीर आई। टेक्नोलॉजी के दौर मे आज कुछ नही छुप सकता। युवा इसका बेहतर इस्तेमाल करें। लाल टोपी पहनने वाले संघर्ष से नहीं घबराते हैं। रोज़गार का वादा करने वाले बताएं कि कितनों को दिया रोज़गार सपा ने कभी भेदभाव नहीं किया, और अपनी योजनाएं ज़मीन पर उतारीं हैं।

गोरखपुर महोत्सव पर मारा तंज : 
गोरखपुर महोत्सव की बात छेड़ते हुए अखिलेश ने कहा कि हमने तो सोचा था कि गोरखपुर महोत्सव हमारे सैफई महत्सव से ज्यादा अच्छा होगा पर मुख्यमंत्री जी आप पीछे रह गए. आपका महोत्सव तो सैफई महोत्सव के लेवल को भी नहीं छू पाया. बेहतर है कि आप अपने यहाँ का बजट बढाइये. अखिलेश ने कहा कि जो मुख्यमंत्री अपने ही क्षेत्र के बजट न दे पा रहा हो उससे कमजोर मुख्यमंत्री कोई नहीं हो सकता. अखिलेश ने सवाल किया कि यदि हिम्मत है तो मुख्यमंत्री बताएं कि अस्पताल से लेकर सड़कों तक के लिए इन्होने कितना बजट दिया. अखिलेश ने कहा कुछ नहीं तो सिर्फ इतना ही बता दो सपा सरकार में 500 बेड का जो अस्पताल हम बनवा रहे थे, गोरखपुर में एम्स बनवा रहे थे उसके लिए ही कितना बजट अपने दिया. अखिलेश ने कि जो मुख्यमंत्री अपने क्षेत्र के विकास के लिए बजट न दे पाए वो महोत्सव मना रहा है और महोत्सव भी ऐसा जो मुकाबले में कहीं भी दिखाई ने दे रहा. 

यश भारती पेंशन के लिए महोत्सव में जा रहे है कलाकार  : 
गोरखपुर में महोत्सव में शामिल हुए कुछ कलाकारों पर कटाक्ष करते हुए अखिलेश ने कहा कि हमने तो सुना है कि कुछ लोग केवल इसलिए महोत्सव में गए कि वो धीरे से अपनी यशभारती की पेंशन की भी बता कर लें जो हमारी सरकार में उन्हें मिलती थी. 

27 जनवरी को तहसील स्तर पर सपा करेगी प्रदर्शन : 
अखिलेश ने कहा कि जनता की जनसमस्यों को लेकर सपा 27 जनवरी को सभी जिलों की तहसील पर धरना प्रदर्शन करेगी साथ ही शहर के छूटा जानवरों को जिले डीएम के उपहार में देगी. 

टेक्नालोजी के रिश्ते से संभल कर रहना : 
मोबाइल टेक्नालोजी की बता करते हुए अखिलेश ने कहा कि आज टेक्नालोजी का दौर है. हमे और आपको खूब इसका इस्तेमाल करना है, पर इससे सावधान भी रहना है क्योकि यही टेक्नालोजी कभी कभी हमे मुश्किल में डाल देती है. 

लखनऊ के पुलिस कप्तान को यश भारती दूंगा : 
लखनऊ की सडकों पर आलू फेकने वाले मामले में सपा के कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी पर अखिलेश ने कहा कि मैं यश भारती दूंगा लखनऊ के एनकाउंटर वाले कप्तान को. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जब से राज्य में बीजेपी की सरकार आई है किसानो की समस्यों में सिर्फ वृद्धि हुई है. किसानो की मदद के लिए इस सरकार ने क्या किया है. यदि वही किसना या समाजवादी पार्टी का कार्यकर्ता वही आलू लखनऊ ले आया तो ये कौन सी बड़ी उपलब्धि कि आपने आलू फेकने वालों को पकड़ लिया. अखिलेश ने कहा कि असली सवाल तो ये है कि जो आलू फेका गया उसकी कीमत कौन देगा. क्या कप्तान देगा ? ये तो बहुत छोटे अधिकारी है इनकी हैसियत नहीं है कि ये आलू के किसान की कीमत दे पायें. उन्होंने कहा जिस कप्तान के घर के पास एक पूर्व विधायक के बेटे की हत्या कर दी जाती है वो कप्तान आलू फेकने वालों वालों को पकड़ रहा है. बेहतर होगा कि पुलिस कप्तान अपनी हैसियत में रहे.


अधिक राज्य की खबरें

कांग्रेस का बढ़ा 'आत्मविश्वास' यूपी बीजेपी के लिए बड़ी चुनौती, सरकार-संगठन में हो सकता है बदलाव..

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान विधानसभा चुनाव की हार से यूपी बीजेपी दबाव में प्रदेश में सपा-बसपा ......