UP Board Result 2018 : परिणाम 26 से 30 अप्रैल के बीच आएंगे
विभागीय अधिकारियों के मुताबिक कॉपी जांच में देरी होने के कारण रिजल्ट निकलने में अभी वक्त है.


लखनऊ : यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के रिजल्ट अप्रैल के आखिरी हफ्ते में आएगा. पिछले कुछ दिनों से यह अफवाह फैली हुई थी कि बोर्ड के नतीजे इस रविवार (15 अप्रैल) को घोषित किए जाएंगे. नतीजों को लेकर माध्यमिक शिक्षा परिषद के अधिकारियों ने साफ किया कि 15 अप्रैल को नतीजे की खबर गलत है. विभागीय अधिकारियों के मुताबिक कॉपी जांच में देरी होने के कारण रिजल्ट निकलने में अभी वक्त है. उम्मीद जताई जा रही है कि यूपी बोर्ड के नतीजे 26 से 30 अप्रैल के बीच आएंगे. 

उप मुख्यमंत्री के बयान के बाद कयास
दरअसल, पिछले दिनों उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने एक कार्यक्रम में कहा था कि बोर्ड के नतीजे 15 अप्रैल तक जारी कर दिए जाएंगे और 16 अप्रैल से नए सेशन की शुरुआत हो जाएगी. इसी वजह से कहा जा रहा था कि 15 अप्रैल को बोर्ड के नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे. जो छात्र इस साल बोर्ड की परीक्षा में शामिल हुए थे यूपी बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट www.upmsp.edu.in/ upresults.nic.in पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं.

मैसेज के जरिए भी जान सकते हैं रिजल्ट
इस साल बोर्ड परीक्षा में करीब 63.37 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे. मोबाइल पर SMS के जरिए भी छात्र रिजल्ट देख सकते हैं. रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को 
UP10<स्पेस> रोलनंबर- लिखकर इसे 56263 पर सेंड करना होगा. 12वीं के छात्र UP12<स्पेस>रोलनंबर- लिखकर इसे 56263 पर मैसेज करेंगे.

अधिक राज्य की खबरें

सपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ की बैठक में बोले नेता – बीजेपी कर रही पिछड़ों का उत्पीडन ..

समाजवादी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ, उ0प्र0 की नवगठित राज्य कार्यकारिणी की बैठक आज प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष दयाराम ......

गोपाल दास नीरज के निधन पर सपा ने जताया शोक, बोले अखिलेश – नीरज का निधन हिंदी जगत पर वज्रपात है ..

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पद्म भूषण एवं यश भारती से ......