राज्यपाल से मिले मुख्यमंत्री, महाराष्ट्र स्थापना दिवस पर मुख्य अतिथि होंगे योगी
उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक से रविवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिष्टाचारिक भेंट की।


लखनऊ : उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक से रविवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिष्टाचारिक भेंट की। राजभवन में 01 मई को महाराष्ट्र स्थापना दिवस समारोह का आयोजन किया जायेगा। राज्यपाल ने मुख्यमंत्री को समारोह के मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया है। राजभवन में महाराष्ट्र स्थापना दिवस का आयोजन मराठी समाज उत्तर प्रदेश द्वारा किया जायेगा। इस वर्ष सांस्कृतिक आदान-प्रदान की दृष्टि से महाराष्ट्र सरकार से अनुरोध करके वहां के कलाकार को प्रस्तुति देने के लिये आमंत्रित किया जायेगा।

गत वर्ष भी राजभवन में मराठी समाज उत्तर प्रदेश द्वारा आयोजन किया था जिसमें मुम्बई के प्रसिद्ध कलाकार श्रीधर फड़के ने स्व0 जीडी माडगुलकर द्वारा रचित ‘गीत रामायण’ की प्रस्तुति की थी।

भेंट के दौरान मुख्यमंत्री ने राज्यपाल से प्रदेश से जुड़े अन्य मुद्दों पर भी विचार विमर्श किया। मुख्यमंत्री ने राज्यपाल को रचना सिंह बिष्ट द्वारा लिखित पुस्तक ‘1969 भारत-पाक युद्ध की वीरगाथा’ भी भेंट की।
राज्यपाल का जन्मदिन 16 अप्रैल को 

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक को उनके जन्मदिन के उपलक्ष्य में कलरथाॅन संस्था के सदस्यों ने राजभवन में भेंटकर मुंबई के कलाकार सुरेन्द्र जगताप द्वारा बनाया गया राज्यपाल का पोटेªट दिया। भेंट करने वालों में कलरथाॅन संस्था के संस्थापक अहमद शरीफ, लीना सेठ, कुनाल सेठ, बृजेश सेठ आदि शामिल थे। राम नाईक का जन्म 16 अप्रैल, 1934 को हुआ था। 

कलरथाॅन संस्था द्वारा विगत 28 जनवरी, 2018 को लखनऊ स्थित राम मनोहर लोहिया पार्क में चित्रकला की एक कार्यशाला का आयोजन किया गया था। इस आयोजन का उद्देश्य समाज के सभी आयु-वर्गों के लोगों के मध्य बिना किसी भेदभाव के कला के माध्यम से एक सूत्र में बांधना था। इस आयोजन में बड़ी संख्या में सभी आयु वर्ग के लोग शामिल हुए थे। इसी कार्यशाला में मुंबई के सुरेन्द्र जगताप ने उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक का एक बनाया था। राज्यपाल ने कलाकार की प्रशंसा करते हुए सुन्दर चित्र बनाने के लिये धन्यवाद दिया।

अधिक राज्य की खबरें

सपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ की बैठक में बोले नेता – बीजेपी कर रही पिछड़ों का उत्पीडन ..

समाजवादी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ, उ0प्र0 की नवगठित राज्य कार्यकारिणी की बैठक आज प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष दयाराम ......

गोपाल दास नीरज के निधन पर सपा ने जताया शोक, बोले अखिलेश – नीरज का निधन हिंदी जगत पर वज्रपात है ..

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पद्म भूषण एवं यश भारती से ......