CM योगी के उद्घाटन से पहले सियासी अखाड़ा बना आलमबाग बस अड्डा
File Photo


लखनऊ, लखनऊ का आलमबाग बस स्टेशन यात्रियों के लिए अब बनकर पूरी तरह से तैयार हो गया है. मंगलवार को मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी इसका उद्घाटन कर जनता के लिए समर्पित कर देंगे. अत्याधुनिक तकनीक से लैस इंटरनेशनल बस स्टेशन का उदघाटन सीएम योगी के द्वारा होना है. इसी कड़ी में सोमवार को समाजवादी पार्टी के नेताओं ने इसे अपने सरकार की उपलब्धि बताकर एक दिन पहले ही इसका उद्घाटन कर दिया. इस मौके पर सपाइयों ने जश्न मनाया और लोगों को मिठाइयां भी बांटी. सपा नेताओं ने कहा  कि यह बस अड्डा सपा सरकार की उपलब्धि है इसलिए बस स्टेशन का उदघाटन किया और जश्न मनाया हैं.

ढोल नंगाड़ों की थाप पर सपाईयों ने कहा कि इस बस अड्डे का निर्माण अखिलेश यादव की सरकार में शुरू हुआ था लेकिन मौजूदा सरकार पूर्व मुक्यमंत्री के कामों को अपना बता कर सिर्फ फीता काट रही है. इस बात से नाराज सपाइयों ने जमकर हंगामा भी किया. हालांकि मौके पर पहुंची पुलिस ने सपा कार्यकर्ताओं को वहां से खदेड़ दिया.

125 कमरों का होटल और 6 मल्टी स्क्रीन
एयरपोर्ट सरीखा बनाए गए इस बस टर्मिनल का लोकार्पण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 12 जून को करने जा रहे हैं. इस टर्मिनल पर मॉल के साथ छह मल्टी स्क्रीन सिनेमा हाल और 125 कमरों का बजट होटल इसकी सबसे बड़ी विशेषता है. बस के साथ यह टर्मिनल मेट्रो से भी यात्रियों को जोड़ेगा.

बैंक-पोस्ट ऑफिस के साथ खाने का है बेहतर इंतज़ाम
बैंक, पोस्ट ऑफिस और खानपान की बेहतर सुविधाओं से युक्त इस टर्मिनल पर डारमेट्री की व्यवस्था भी है. पूरा बस अड्डा वातानुकूलित बनाया गया है. वहीं ड्राइवर और कंडक्टर के रुकने के लिये अलग से डारमेट्री बनी है. पूरी से तरह से अत्याधुनिक इस बस अड्डे पर सीसीटीवी कैमरों से निगरानी होगी.


अधिक राज्य की खबरें

स्वतंत्रता दिवस पर योगी सरकार ने किया मुख्यमंत्री उत्कृष्ट सेवा पुलिस पदक का ऐलान..

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में पहली बार मुख्यमंत्री उत्कृष्ट सेवा ......