लखनऊ : विधानसभा के सामने दंपती ने की आत्मदाह की कोशिश, सपा कार्यकर्ता पर लगाया दुष्कर्म का आरोप
लखनऊ : विधानसभा के सामने दंपती ने की आत्मदाह की कोशिश, सपा कार्यकर्ता पर लगाया दुष्कर्म का आरोप


लखनऊ। कासगंज से पति के आई एक पीड़िता ने विधानसभा के सामने पेट्रोल डाल कर आत्मदाह करने का प्रयास किया। पीड़िता को आत्मदाह करती देख पुलिस मौके पर पहुंची और उसे बचा। पीड़िता का आरोप है, कि नौकरी दिलाने बहाने एक सपा नेता लखनऊ आया और उसके साथ जबरन रेप किया था। तीन साल बीत जाने के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नही की। जबकि वह पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गुहार लगा चुकी है। पुलिस ने पीड़िता को मेडिकल के लिये सिविल अस्पताल में कराया है।

आगे पढ़े पूरा मामला 

कासगंज जिले के पटियाली थाना निवासी एक पीड़िता बुधवार को अपने पति के साथ विधानसभा के सामने पहुंची । उसने अपने व पति के साथ शरीर पर पेट्रोल डालकर आत्महत्या का प्रयास किया। मामले की जानकारी पाते ही पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों को पकड़ कर उनकी जान बचाई । पीड़िता का आरोप है कि 2015 में सपा नेता नीरज किशोर मिश्रा ने चपरासी की नौकरी दिलाने के लिए कहा था । उसके बाद उसने लखनऊ बुलाकर सितंबर 2015 में होटल में रेप किया । तीन साल बीत जाने के बाद भी उक्त नेता के ऊपर कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिससे आहत होकर बुधवार को पति-पत्नी ने विधानसभा के सामने आत्मदाह का प्रयास किया है ।

पूर्व मुख्यमंत्री व मौजूदा मुख्यमंत्री से कर चुकी है,शिकायत 

पीड़िता का कहना है,कि उसने अपनी पीड़ा पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश और मौजूदा मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात करके बता चुकी है। फिरभी अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है । सपा नेता उसे जान से मारने की धमकी लगातार दे रहा है । 3 साल से न्याय के लिए दर दर की ठोकरें खा रही है।लेकिन अभी तक  न्याय नहीं मिला है।मजबूरन हमें यह कदम उठाना पड़ा। फिलहाल पीड़िता का इलाज सिविल अस्पताल में चल रहा है।


अधिक राज्य की खबरें