NSG ने की अखिलेश-मुलायम के आवास पर सुरक्षा घेरे का ‘जांच’, मिली ये ‘कमी’, प्रशासन को लगायी कड़ी फटकार
File hoto


लखनऊ, ये तो आप सभी को पता है कि सपा मुखिया अखिलेश यादव और सपा संरक्षक मुलायम सिंह ने अपना सरकारी आवास खाली कर दिया और इन दिनों दोनों नेता सुशांतो गोल्फ सिटी के स्प्रिंग विला में रह रहे है. मुलायम और अखिलेश जेड श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त अति विशिष्ट व्यक्तियों में है लिहाजा उनके सुरक्षा बंदोबस्त के लिहाजा आज नेशनल सिक्योरिटी गार्ड्स की टीम ने दोनों के आवास पर जाकर सुरक्षा घेरे की जाँच की. अपनी जांच में नेशनल सिक्योरिटी गार्ड्स की टीम को अखिलेश और मुलायम की सुरक्षा में काफी कमियाँ नजर आई जिसको लेकर NSG की टीम ने जिला प्रशासन को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. 

इस विषय में जानकारी देते हुए एसडीएम सरोजनीनगर चंदन पटेल ने बताया कि एनएसजी ने दोनों पूर्व मुख्यमंत्रियों के आवास पर आवाजाही रोकने के लिए उचित बेरिकेडिंग न बनाए जाने पर नाराजगी जताते हुए तत्काल इसकी व्यवस्था कराने के निर्देश दिए.

आवासीय क्षेत्र में प्रकाश की पर्याप्त व्यवस्था न होने और आसपास बने गार्डन में अलग से तेज रोशनी वाली लाइट की व्यवस्था को उपयुक्त नहीं पाया. एनएसजी ने अग्निशमन से जुड़े इंतजाम में खामियों को प्राथमिकता के आधार पर दूर कराने का भी निर्देश दिया. एसडीएम सरोजनीनगर ने बताया कि एनएसजी के अफसरों ने दोनों पूर्व मुख्यमंत्रियों के आवासों के सामने पुलिस व पीएसी के लिए निगरानी कक्ष बनाने का सुझाव भी दिया.

अधिक राज्य की खबरें