टैग:#pratapgarhnews
देवरिया के बाद प्रतापगढ़ के दो आश्रय गृह से भी गायब मिलीं 26 महिलाएं
File Photo


प्रतापगढ़, देवरिया के मां विंध्यवासिनी बालगृह  में देह व्यापार का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि प्रतापगढ़ के दो आश्रय गृहों से 26 महिलाओं के गायब होने के मामला सामने आया है. डीएम शम्भु कुमार ने यहां चल रहे दो आश्रय गृहों पर बुधवार को छापा मारा, जिसमें 26 महिलाएं गायब मिली हैं.

जिले के अष्टभुजानगर और अचलपुर में चल रहे आश्रय गृहों में डीएम ने पहले दिन में छापा मारा था. देर रात तक केवल छह महिलाएं ही इन आश्रय गृहों पर मिलीं. फिलहाल आश्रय संचालिकाओं से पूछताछ की जा रही है.

शहर के अष्टभुजानगर में जागृति स्वाधार महिला आश्रय है. यहां पर बुधवार को दिन में जिलाधिकारी शंभु कुमार ने छापा मारा था. इस दौरान संचालिका ने आश्रय में रहने वाली महिलाओं की संख्या 16 बताई थी. मौके पर केवल एक महिला रजिया ही मिली थी. अन्य महिलाओं के बारे में संचालिका रमा मिश्रा ने बताया था कि वह काम करने के लिए बाहर गई हैं.

जिसके बाद जिला प्रशासन ने रात तक महिलाओं के आने का इंतजार किया. रात करीब दस बजे एसडीएम सदर एसपी सिंह दलबल के साथ आश्रय पहुंचे. जहां मौके पर तीन महिलाएं ही मिलीं.

वहीं, रजिस्टर में महिलाओं की संख्या 16 से बढ़कर 17 पहुंच गई थी. 14 महिलाएं आश्रय से गायब थीं.

एसडीएम के सवाल पर संचालिका ने बताया कि आज महिलाएं नहीं लौटी हैं, उनकी तलाश की जा रही है. उधर अचलपुर में चल रहे आश्रय गृह में 15 में से सिर्फ तीन महिलाएं रात तक मिलीं. यहां 12 महिलाएं गायब पाईं गईं.

बीजेपी महिला मोर्चा की पूर्व जिलाध्यक्ष है संचालिका

बता दें अष्टभुजानगर स्थित जागृति महिला स्वाधार आश्रय की संचालिका रमा मिश्रा 2013 में बीजेपी महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष व सभासद भी रह चुकी हैं. रमा मिश्रा तीन साल से भी अधिक समय से महिला आश्रय का संचालन कर रही हैं.

अधिक राज्य की खबरें