PM मोदी 17 सितंबर को आएंगे वाराणसी, कई योजनाओं की करेंगे शुरुआत
File Photo


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार 17 सितंबर को अपना जन्मदिन अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मनाएंगे. इस दौरान वह काशी विश्वनाथ के दर्शन करेंगे. साथ ही बनारस शहर में कई परियोजनाओं का उद्घाटन और नई योजनाओं की घोषणा करेंगे. पीएम मोदी के 17 सितंबर को काशी में रहने की शुरुआती जानकारी के बाद पुलिस और प्रशासन ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. इस मौके पर राज्यपाल राम नाईक और सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे.

जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी काशी विश्वनाथ के दर्शन के बाद डीरेका के ऑडिटोरियम में शहर के करीब 5000 बच्चों के साथ अपने जीवन की प्रेरणा से जुड़ी फिल्म 'चलो जीते हैं' भी देखेंगे. इस दौरान पीएम मोदी बाबतपुर-शिवपुर फोरलेन, रिंग रोड फेज वन और इसके अलावा बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में कुछ नई योजनाओं की शुरुआत करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी जल्द होने वाले प्रवासी भारतीय दिवस की तैयारियों से जुड़ी चीजों की समीक्षा भी करेंगे.

बता दें कि पिछले साल भी सितंबर में प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी का दो दिवसीय दौरा किया था.इस दौरान उन्होंने कई इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन किया था. प्रधानमंत्री ने जुलाहों और हथकरघा उद्योग में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए ट्रेड सेंटर के दूसरे चरण की शुरुआत की थी.

अधिक राज्य की खबरें