सीतापुर दरोगा पिटाई केस: पिस्टल लगाकर धरना प्रदर्शन करने पहुंचा वकील
File Photo


सीतापुर में चल रहे हैं पुलिस और वकीलों के बीच बवाल के बाद शनिवार को एक वकील पिस्टल से लैस होकर धरना प्रदर्शन करने पहुंचा. वकीलों व पुलिस के बीच हुए विवाद के बाद गिरफ्तार हुए दो अधिवक्ताओं के मामले में आज दूसरे दिन भी वकीलों का धरना जारी रहा. सीतापुर कोर्ट परिसर में वकीलों द्वारा शुरू किए गए धरने में लखनऊ से आए वकील ने खुलेआम पिस्टल लगाकर खौफ पैदा करने की कोशिश की. जबकि जिले में धारा 144 लागू है. फिलहाल संदिग्ध तस्वीर सामने आने के बाद पुलिस वकील के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की तैयारी में जुटी है.

उधर एसपी प्रभाकर चौधरी ने कहा कि कल हुए जिला जज के चेंबर में एसआई के साथ मारपीट के मामले में दो वकीलों को गिरफ्तार कर लिया गया है. वीडियो में सभी आरोपी वकीलों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया गया है. सीतापुर शहर में किसी भी प्रकार की कोई घटना ना हो इसके लिए शहर में जगह-जगह पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गयी है.

बता दें उत्‍तर प्रदेश के सीतापुर में जिला जज के चैंबर में एसपी के पीआरओ दरोगा प्रदीप पांडेय की पिटाई मामले में पुलिस ने दो वकीलों को गिरफ्तार कर लिया है. शहर कोतवाली में मामला दर्ज किया गया है. इनमें बार अध्‍यक्ष सहित 6 वकील नामजद किए गए हैं. सीतापुर के एसपी प्रभाकर चौधरी ने कहा है कि जिसने भी कानून का उल्लंघन किया है उसके खिलाफ निश्चित रूप से कठोर कार्रवाई की जाएगी ताकि समाज में एक संदेश जाए. चाहे न्यायपालिका हो या पुलिस को सबका भरोसा उस पर बरकरार रहे.

अधिक राज्य की खबरें