अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति लगाने से कोई नहीं रोक सकता: केशव प्रसाद मौर्य
File Photo


यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि राम मंदिर का मामला कोर्ट में विचाराधीन है, हम इसमें कुछ नहीं कर सकते, लेकिन कोई भी अयोध्या में 'राम लला' की भव्य मूर्ति बनाने से हमें नहीं रोक सकता है. अगर कोई हमें रोकेगा तो हम उसे देख लेगें. अयोध्या का विकास करने से हमें रोक कोई भी नहीं सकता. योगी सरकार अयोध्या में सरयू नदी के तट पर भगवान राम की प्रतिमा के निर्माण के लिए योजना बना रही है. बताया जा रहा है कि सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देव दीपावली के अवसर पर इसकी घोषणा कर सकते हैं.

बता दें, यह मूर्ति भगवान राम की दुनिया की सबसे बड़ी मूर्ति होगी. यह प्रतिमा 151 मीटर ऊंची होगी इसको बनाने में करीब 2500 करोड़ रुपये का खर्च आएगा. यूपी का पर्यटन विभाग इसको लेकर रूप रेखा तैयार कर रहा है. राम की प्रतिमा बनने की खबरों के बाद इस बार अयोध्या की दीवाली और ज्यादा भव्य हो गई है. इस बार अयोध्या के घाटों पर तीन लाख दिए जलाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की योजना है.

वहीं, राम की प्रतिमा का निर्माण कराए जाने पर बोलते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा  कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या को लेकर कोई योजना बनाई होगी जो भगवान राम की जन्मभूमि है. उन्होंने कहा कि दीपावाली आने दीजिये, आपको अच्छी खबर मिलेगी.

अधिक राज्य की खबरें