11 को लखनऊ में प्रियंका, राहुल और सिंधिया, एयरपोर्ट से कांग्रेस दफ्तर तक होगी पुष्प वर्षा
file photo


कांग्रेस में महासचिव बनाए जाने और पूर्वी यूपी की कमान मिलने के बाद पहली बार प्रियंका गांधी वाड्रा 11 फ़रवरी को लखनऊ पहुंच रही हैं. प्रियंका के साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पश्चिम यूपी के महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया भी लखनऊ पहुंच रहे हैं.

महासचिव बनाए जाने के बाद प्रियंका गांधी के प्रथम लखनऊ आगमन को लेकर कांग्रेसियों में जबरदस्त उत्साह है. अमौसी एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद प्रियंका गांधी का कांग्रेस मुख्यालय तक रोड शो भी होगा. इस दौरान जगह-जगह कांग्रेसी कार्यकर्ता प्रियंका का स्वागत करेंगे. साथ ही रास्ते भर पुष्प वर्षा का भी कार्यक्रम है. लखनऊ में प्रियंका गांधी यूपी कांग्रेस पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगी. इसके अलावा वे मीडिया से भी बात हो सकती हैं.

इससे पहले प्रियंका गांधी ने दिल्ली में 4 फ़रवरी को महासचिव का पदभार ग्रहण किया था. उन्होंने इसके बाद यूपी के वरिष्ठ नेताओं और पदाधिकारियों से भी बैठक की थी.

बता दें कहा जा रहा है कि प्रियंका और ज्योतिरादित्य सिंधिया कार्यभार ग्रहण के बाद हर हफ्ते तीन से चार दिन लखनऊ में ही गुजारेंगे. इस दौरान दोनों ही नेता पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से अपने-अपने चार्ज वाली संसदीय क्षेत्र को लेकर रणनीति तैयार करेंगे.

नाम न छापने की शर्त पर एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने बताया कि अभी इसे लेकर आधिकारिक निर्देश प्राप्त नहीं हुए हैं, लेकिन इतना तय है कि दोनों ही नेता 11 फ़रवरी को लखनऊ पहुंच रहे हैं. दोनों ही नेता संभावित प्रत्याशियों, कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. लिहाजा दोनों ही नेता लखनऊ में तीन से चार दिन तक गुजारेंगे, क्योंकि यूपी में लोकसभा चुनाव की जिम्मेदारी उन्हीं के कंधे पर है. साथ ही सोशल मीडिया सेल को मजबूत करने का भी निर्देश मिला है.

अधिक राज्य की खबरें