इलाहाबाद में अखिलेश की 'नो एंट्री' पर बवाल, सांसद धर्मेंद्र यादव हुए चोटिल
समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की और पथराव किया.


प्रयागराज : समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में मंगलवार को आयोजित शपथग्रहण कार्यक्रम में जाने से रोका दिया गया। प्रशासन द्वारा लिए गए इस ऐक्शन के खिलाफ इलाहाबाद विश्वविद्यालय में एसपी गुट के नेता और उनके समर्थक आग बबूला हो गए और पथराव शुरू कर दिया। हंगामा बढ़ता देख पुलिस ने उपद्रवियों पर ऐक्शन लिया। इस दौरान उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले से एसपी सांसद धर्मेंद्र यादव घायल हो गए। तस्वीर में नजर आ रहा है कि धर्मेंद्र यादव को सिर में चोट आई है। 

बता दें कि एसपी प्रमुख अखिलेश को कार्यक्रम में जाने से रोकने पर एसपी कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए। इसके बाद उन्होंने नारेबाजी, पथराव और पुतला दहन भी किया। इस दौरान पुलिस ने उन्हें समझाने-बुझाने की कोशिश भी की। लेकिन समझाने के बावजूद न मानने पर पुलिस ने उनपर ऐक्शन लिया। 


रामगोपाल बोले- अखिलेश से माफी मांगे सरकार 
एसपी के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव ने कहा, 'मैं सीधे तौर पर सीएम को जिम्मेदार ठहराता हूं। अखिलेश के पास इजाजत थी। मुख्यमंत्री के निर्देश पर उन्हें (अखिलेश) रोका गया।' रामगोपाल ने यह भी कहा, 'अखिलेश से बिना शर्त यह सरकार माफी मांगे।' 

'पुलिस के दम पर अब नहीं चलेगी सरकार' 
वहीं, मैनपुरी से एसपी सांसद तेज प्रताप सिंह यादव ने कहा, 'जब प्रदेश की कमान एक अपराधी के हाथ में हो तो और उम्मीद भी क्या की जा सकती है। पुलिस के दम पर अब ये सरकार नहीं चलेगी।' 

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर किया हमला 
इलाहाबाद जाने से रोके जाने के बाद अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, 'एक छात्र नेता के शपथ ग्रहण कार्यक्रम से सरकार इतनी डर रही है कि मुझे लखनऊ हवाई अड्डे पर रोका जा रहा है।' इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में मंगलवार को छात्रसंघ का उद्घाटन समारोह होना था। अखिलेश इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निकले थे। वह लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचे, लेकिन उन्हें प्लेन पर चढ़ने से रोक दिया गया। इस दौरान पुलिस और प्रशासन के अधिकारी एयरपोर्ट पर तैनात रहे और प्लेन के गेट के पास घेरकर खड़े हो गए। 

अधिक राज्य की खबरें