एमिटी विश्वविद्यालय में तीन दिवसीय राष्ट्रीय मूट कोर्ट प्रतियोगिता आयोजन
अतिथियों ने उद्घाटन कार्यक्रम में प्रतियोगिता की स्मारिका का विमोचन भी किया।


लखनऊ : विधि छात्रों को न्यायिक प्रक्रिया के व्यवहारिक पहलुओं से परिचित कराने के उद्देश्य से एमिटी ला स्कूल, एमिटी विश्वविद्यालय उत्तर प्रदेश, लखनऊ परिसर में तीन दिवसीय राष्ट्रीय मूट कोर्ट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। एमिटी द्वारा आयोजित मूट कोर्ट प्रतियोगिता का यह 12वां वर्ष है।



उद्घाटन कार्यक्रम में अतिथि इलाहाबाद उच्चन्यायालय, लखनऊ बेंच के सेवानिवृत्त न्यायाधीश जस्टिस विष्णु सहाय, इलाहाबाद उच्चन्यायालय, लखनऊ बेंच के जज विवेक चौधरी, कार्यवाह प्रति कुलपति एमिटी विवि लखनऊ परिसर, डा. सुनील धनेश्वर और मेंटोर एमिटी लॉ स्कूल श्री नरेश चंद्रा ने दीप प्रज्जवलित कर प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया।
इस अवसर पर डा. सुनील धनेश्वर ने अतिथियों का स्वागत किया और उन्हें स्मृतिचिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। अतिथियों ने उद्घाटन कार्यक्रम में प्रतियोगिता की स्मारिका का विमोचन भी किया।

इस वर्ष प्रतियोगिता में देशभर के विभिन्न विधि संस्थाओं, महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों सहित 12 राष्ट्रीय विश्वविद्यालयों से आई 66 टीमें प्रतिभाग कर रही हैं। आगामी तीन दिनों 14 से 16 मार्च 2019 तक यह प्रतिभागी विभिन्न विषयों पर अपनी विधिक जानकारी और वाक् कौशल का प्रर्दशन करेंगे। राष्ट्रीय मूट कोर्ट प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह के दौरान एमिटी ला स्कूल के विभागीय संकाय सदस्य और बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित रहे।

अधिक राज्य की खबरें