अयोध्या में राम मंदिर बनकर रहेगा: संजय राउत
मोदी और योगी के नेतृत्व में शीघ्र ही राम मंदिर का निर्माण प्रारम्भ होगा : संजय राउत


लखनऊ।  शिव सेना सांसद संजय राउत ने सोमवार को लखनऊ में कहा कि अयोध्या में भगवान राम का मंदिर बनकर रहेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही सुप्रीम कोर्ट हैं। मोदी और योगी के नेतृत्व में शीघ्र ही राम मंदिर का निर्माण प्रारम्भ होगा। संजय राउत ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी आज यहां मुलाकात की।

राजधानी में पत्रकारों से वार्ता करते हुए संजय राउत ने कहा कि लोकसभा चुनाव में भगवान राम की कृपा से ही एनडीए को प्रचंड बहुमत मिली है। उन्होंने कहा कि अब जनता के लिए मोदी ही सुप्रीम कोर्ट और मुख्य न्यायाधीश हैं। इसलिए अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की शुभ घड़ी आ गई है। केंद्र व उत्तर प्रदेश दोनों ही जगह भाजपा की सरकार है अब मंदिर निर्माण में देरी नहीं होनी चाहिए। 

शिव सेना नेता ने यह भी कहा कि बार-बार मंदिर के नाम पर जनता से वोट नहीं मांगा जा सकता है। उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश दोनों जगह इस समय भाजपा की सरकार है। ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू होगा। 

16 जून को अयोध्या पहुंचेंगे उद्धव ठाकरे
संजय राउत ने बताया कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे 16 जून को अयोध्या पहुंच रहे हैं। उनके साथ पार्टी के सभी सांसद भी रहेंगे। वे सब वहां रामलला के दर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले भी उद्धव ठाकरे ने अयोध्या जाकर रामलला का दर्शन किया था। उन्होंने एसी समय कहा था कि चुनाव में सफलता मिलने के बाद फिर दर्शन करने आउंगा। इसके अलावा शिवसेना का अयोध्या के साथ रिश्ता है जिसके कारण पार्टी प्रमुख अपने सभी 18 नवनिर्वाचित सांसदों के साथ रामलला का दर्शन करने अयोध्या आ रहे हैं। 
 
लोकसभा उपाध्यक्ष पद की मांग को बताया वाजिब
एक सवाल के जवाब में संजय राउत ने कहा कि एनडीए में शिवसेना भाजपा के बाद सबसे बड़ा दल है। इसलिए लोकसभा में उपाध्यक्ष का पद हमारी मांग नहीं बल्कि नैसर्गिक अधिकार है। उन्होंने कहा कि शिवसेना को यह पद मिलना ही चाहिए। 
गौरतलब है कि केंद्र में मोदी सरकार के दोबारा गठन के बाद ही एनडीए की सहयोगी शिवसेना ने लोकसभा में उपाध्यक्ष के पद दिए जाने की मांग शुरु कर दी। 

मुख्यमंत्री योगी से की मुलाकात
शिवसेना नेता संजय राउत ने आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं ने विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। हालांकि मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं के बीच क्या बात हुई इस विषय में कोई आधिकारिक बयान नहीं मिला है। 
संजय राउत अब मंगलवार को अयोध्या जायेंगे और उद्धव ठाकरे के 16 जून के कार्यक्रम के मद्देनजर तैयारियों का जायजा लेंगे। 

अधिक राज्य की खबरें