टैग:Electrification#,lucknow#,Daliganj
डालीगंज से कासगंज के बीच 400 करोड़ रुपये की लागत से होगा विद्युतीकरण कार्य
रेल विकास निगम लिमिटेड (आरवीएनएल) लखनऊ के डालीगंज से कासंगज


लखनऊ; रेल विकास निगम लिमिटेड (आरवीएनएल) लखनऊ के डालीगंज से  कासंगज के बीच विद्युतीकरण का कार्य लगभग 400 करोड़ रुपये की लागत से करेगा। फिलहाल अभी पहले फेज में डालीगंज से सीतापुर और इज्जतनगर मंडल में विद्युतीकरण किया जा रहा है। 

आरवीएनएल के प्रबंधक निदेशक जगन्नाथ मिश्र ने मंगलवार को बताया कि रेलवे लखनऊ और इज्जतनगर मंडल में चार फेज में विद्युतीकरण का ​​कार्य करेगा। पहले फेज में डालीगंज से सीतापुर तक और इज्जतनगर मंडल में कासगंज से बरेली तक विद्युतीकरण किया जा रहा है। डालीगंज से कासगंज के बीच पूरा विद्युतीकरण का कार्य 400 करोड़ रुपये की लागत से पूरा किया जाएगा। दूसरे चरण में लखनऊ में सीतापुर से मैलानी और इज्जतनगर में पूरनपुर से पीलीभीत के बीच विद्युतीकरण कार्य पूरा किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि डालीगंज से सीतापुर के बीच दिसम्बर महीने में काम पूरा होने के बाद ऐशबाग से सीतापुर होते हुए दिल्ली तक इलेक्ट्रिक रूट पर ट्रेनें चलना शुरू हो जाएंगी। इससे आलमगनर आउटर पर ट्रेनें लेट नहीं होंगी। डालीगंज- सीतापुर रेल लाइन का विद्युतीकरण कार्य स्पेशल क्रेन से किया जा रहा है। इसलिए विद्युतीकरण का कार्य दिसम्बर महीने के अंत तक पूरा हो जाएगा।  


अधिक राज्य की खबरें