किसके सपने को साकार करने के लिए मायावती ने लिया संकल्प ?
फाइल फोटो


आज यानी बुधवार को काशीराम जी की 13वीं पुण्यतिथि है। इनके बारे में जानकारी देते हुए बता दें कि 1981 में उन्होंने दलित शोषित समाज संघर्ष समिति या डीएस4 की स्थापना की। उन्होंने 1984 में बहुजन समाज पार्टी की स्थापना की। इस मौके पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने सोशल मीडिया पर उनके सपनों को साकार करने के लिए ट्वीट भी किया है. 

कोई ताकत उन्हें डगमगा नहीं सकती है

आपको बता दें इसके अलावा हर वर्ष की तरह इस साल भी पूर देश में राज्य, मण्डल, जिला व बूथ स्तरीय कार्य क्रम/संगोष्ठी करके ‘बहुजन नायक‘ मान्यवर श्री कांशीराम जी को श्रद्धा-सुमन अर्पित किये गये, जिसके लिए उन सभी स्तर के लोगों का सुश्री मायावती जी ने तहेदिल से शुक्रिया व आभार प्रकट किया और आश्वस्त किया कि वह सर्वसमाज के करोड़ो गरीबों, मज़दूरों, किसानों व अन्य मेहनतकश लोगों के साथ-साथ दलितों, पिछड़ों, मुस्लिम व अन्य धार्मि क अल्पसंख्यको के हित व कल्याण तथा आत्म-सम्मान व स्वाभिमान एवं उनके जान-माल व मजहब की स सुरक्षा के लिए खासकर बाबा साहेब. डा. भीमराव अम्बेडकर एवं मान्यवर श्री कांशीराम जी के बताये रास्ते पर पूरे जी- जान से आखिरी साँस तक चलती रहेंगी। कोई ताकत उन्हें डगमगा नहीं सकती है।




मायावती द्वारा सोशल मीडिया पर किया गया ट्वीट 

1-  बामसेफ, डीएस4 व बीएसपी मूवमेन्ट के जन्मदाता व संस्थापक मान्य श्री कांशीरामजी को आज उनकी पुण्यतिथि पर बीएसपी द्वारा देश व विशेषकर यूपी में अनेकों कार्यक्रमों के जरिए भावभीनी श्रद्धांजलि व श्रद्धा-सुमन अर्पित। उपेक्षितों के हक में उनका संघर्ष था वोट हमारा राज तुम्हारा नहीं चलेगा।

2- दिल्ली में गुरुद्वारा रकाबगंज रोड पर स्थित प्रेरणा केन्द में तथा लखनऊ में बीएसपी सरकार द्वारा वीआईपी रोड में स्थापित भव्य मान्यवर श्री कांशीरामजी स्मारक स्थल के आयोजनों में बहुजन नायक मा. श्री कांशीराम जी को पुष्पांजलि व श्रद्धा-सुमन अर्पित। उनके सपनों को साकार करने का संकल्प।


3- बाबा साहेब डा भीमराव अम्बेडकर के आत्म-सम्मान व स्वाभिमान के मूवमेन्ट को समर्पित श्री कांशीरामजी जानते थे कि जातिवादी व संकीर्ण ताकतें साम, दाम, दण्ड, भेद आदि हथकण्डों से BSP मूवमेन्ट को चुनौतियाँ देती रहेंगी जिसका सूझबूझ से मुकाबला करके आगे बढ़ना है जिसका बेहतरीन उदाहरण यूपी है

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं)  


अधिक राज्य की खबरें

उत्तर प्रदेश के इस जिले में जिलाधिकारी से लेकर कर्मचारी तक रोज सुबह लगाते हैं कार्यालय में झाड़ू..

उत्तर प्रदेश के जनपद गाजियाबद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान का असर साफ-साफ देखने को ......