कर्जमाफी के नाम पर यूपी सरकार ने किसानों को दिया धोखा: प्रियंका वाड्रा
प्रियंका ने एक मीडिया की रिपोर्ट का हवाला देते हुए ट्वीट किया है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने किसानों को परेशान करने के कई तरीके इजाद किए हैं।


लखनऊ :  कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश के महोबा और हमीरपुर जिले में किसानो की हत्या के मामले में योगी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार कर्जमाफी के नाम पर किसानो के साथ धोखा किया है। 

प्रियंका ने एक मीडिया की रिपोर्ट का हवाला देते हुए ट्वीट किया है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने किसानों को परेशान करने के कई तरीके इजाद किए हैं। कर्जमाफी के नाम पर धोखा किया। बिजली बिल के नाम पर उनको जेल में डाला और बाढ़-बारिश से बर्बाद फसल का कोई मुआवजा नहीं मिल रहा है। प्रदेश में भाजपा सरकार को किसान की याद केवल विज्ञापन में आती है। 

विदित हो कि कर्ज से महोबा जिले के भैरवगंज निवासी शंकर कुशवाहा ने खजुराहो-महोबा रेल लाइन पर ट्रेन के सामने कूद कर अपनी जान दे दी थी। मृतक के भाई मनमोहन ने बताया था कि शंकर पर काफी कर्ज  था। उसका परिवार पूरी तरह से खेती पर निर्भर था। लेकिन बारिश की वजह से फसल ख़राब हो गई और उसने यह कदम उठा लिया। इसी तरह हमीरपुर ज़िले के सौखर गांव में किसान 65 वर्षीय राम खिलावन ने पेड़ से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। परिजनों के मुताबिक, इस बार भारी बारिश की वजह से उसकी फसल भी खराब हो गई थी। वहीं राम खिलावन कर्ज चुकाना था, लेकिन फसल खराब होने पर उसने यह कदम उठाया है। 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं)  


अधिक राज्य की खबरें

उत्तर प्रदेश : बुलंदशहर के चर्चित रेप कांड के आरोपी नगर पंचायत चेयरमैन और उसके भाई ने किया सरेंडर..

छात्रा का अपहरण कर गैंगरेप के मामले में ककोड़ पुलिस ने पॉक्सो न्यायालय में आरोपी नगर पंचायत ......