उत्तर प्रदेश : हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता के भाई की गोली मारकर हत्या   
शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.


उत्तर प्रदेश जौनपुर जिले में थाना केराकत क्षेत्र के अंतर्गत थानागद्दी पुलिस चौकी के बम्बावन गांव के बगेरवा पुरवा में भाजपा कार्यकर्ता के घर सोमवार को तेरहवीं कार्यक्रम में शामिल होने आये हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता के भाई की पुरानी रंजिश को लेकर गोली मारकर हत्या कर दी गई.


बता दें कि मृतक के भाई की तहरीर पर पुलिस ने एक के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है. सोमवार को भाजपा कार्यकर्ता बगेरवा पुरवा निवासी राजेंद्र प्रजापति के पिता की तेरहवीं थी. जिसमें रिश्तेदार, मित्रों के साथ आसपास गांवों के लोग भी इकट्ठा हुए थे. 

राजेंद्र से मित्रता होने के चलते आजमगढ़ के हिंदू युवा वाहिनी के मंडल अध्यक्ष अशोक प्रजापति निवासी देवगांव आजमगढ़ अपने तीन अन्य भाईयों के साथ आये हुए थे. इसी कार्यक्रम में उनसे रंजिश रखने वाले श्लोक यादव गोपलापुर थाना देवगांव भी आए हुए थे. भोजन करने के बाद जब सभी लोग जाने लगे तो उसी दौरान श्लोक यादव ने पुरानी रंजिश के चलते अशोक प्रजापति को लक्ष्य करके गोली चला दी. 


जानकारी के मुताबिक आगे होने की वजह से अशोक प्रजापति बच गए, लेकिन उनके पीछे चल रहे छोटे भाई 30 वर्षीय अनिल प्रजापति को गोली लग गई. गोली लगने के बाद अनिल जमीन पर गिर पड़े. आनन-फानन में निजी वाहन से लोग अनिल को लेकर वाराणसी एक अस्पताल में पहुंचे जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

घटना की सूचना मिलने पर कोतवाल बिंद कुमार और थानागद्दी चौकी प्रभारी श्रीप्रकाश राय भी मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गए. शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. अनिल प्रजापति पेशे से लेखपाल था। जो चेंवार आजमगढ़ में पोस्टेड था .  

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं)


अधिक राज्य की खबरें