कोरोना वायरस : महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा केस, जाने क्या है आपके राज्य की स्थिति 
भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 429 पहुंची। 


देश में कोरोना वारयस थमने का नाम नहीं ले रहा है. हर घंटे दो से तीन मामले नए सामने आ रहे हैं. भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है, ये आंकड़ा बढ़कर 429 हो गया है. अबतक 8 लोगों की मौत हो गई है. यूपी के ग्रेटर नोएडा में 2 और पॉजिटिव केस सामने आने एके बाद पूरी सोसायटी को सील कर दिया गया है. कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र में पाए गए हैं. यहां पर पॉजिटिव मामलों की संख्या 90 पहुंचने को है. 
अबतक राज्यवार में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या





कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए देश के कई राज्यों में लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. दिल्ली, राजस्थान, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड में लॉकडाउन लागू है. इस दौरान सिर्फ जरूरत के सामान की दुकानें खुली रहेंगी, जबकि अन्य सभी बाजार या दफ्तर बंद रहेंगे.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सोमवार सुबह ट्वीट कर लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील की है. पीएम मोदी ने लिखा है कि कई लोग लॉकडाउन को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. पीएम ने लिखा है कि राज्य सरकारें लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाएं.

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस का दहशत - प्लेन में पैसेंजर के छींकते ही पायलट खिड़की से कूदा

बता दें कि देश में बीते दो दिनों में 100 से अधिक मामले सामने आए हैं. सोमवार सुबह ही करीब 30 मामले देश में सामने आ चुके हैं, जबकि अबतक पूरे देश में आठ लोगों की मौत हो चुकी है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य की खबरें