कोरोना : लॉकडाउन के बाद यमुना एक्सप्रेस-वे बंद, सिर्फ इमरजेंसी वाहनों को छूट 
देशभर में 548 जिलो में लॉकडाउन


देश में कोरोना वायरस से संक्रमित पीड़ितों की संख्या 499 पार पहुंच गई है और अबतक इस संक्रमण से 10 लोगों की मौत हो चुकी है. लेकिन किसी भी देश को इसका इलाज नहीं मिला है. देश में  लगातार बढ़ रहे मामले को देखते हुए ग्रेटर नोएडा यमुना एक्सप्रेस-वे को बंद कर दिया गया है. यहां लगातार वाहनों की आवाजाही बढ़ रही था, जिसके बाद गौतमबुद्धनगर प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए यमुना एक्सप्रेस-वे को बंद कर दिया है.


बता दें कि ये यमुना एक्सप्रेस-वे उत्तर प्रदेश में आगरा से नोएडा को जोड़ता है. ऐसे में अब सिर्फ यमुना एक्सप्रेस-वे को बंद किए जाने के बाद सिर्फ आपातकालीन वाहनों को अनुमति दी जाएगी. कोरोना के संकट को देखते हुए यमुना एक्सप्रेस-वे से पुलिस वाहन और एंबुलेंस को जाने की अनुमति होगी. 

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस : महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा केस, जाने क्या है आपके राज्य की स्थिति 

यूपी के 16 जिलों में लॉकडाउन
इससे पहले रविवार को सीएम योगी के आदेश के बाद उत्तर प्रदेश के 16 जिलों को लॉकडाउन किया गया है. इसमें लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, वाराणसी, आगरा, बरेली, कानपुर, मेरठ, प्रयागराज, अलीगढ़, गोरखपुर, सहारनपुर, लखीमपुर खीरी, आजमगढ़, पीलीभीत और मुरादाबाद जिलों को 25 मार्च तक पूरी तरह लॉकडाउन कर दिया गया है. कोरोना का संक्रमण इन जिलों से बाहर पांव ना पसारे इसलिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लॉकडाउन का ऐलान किया.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य की खबरें