घर से बाहर निकलने पर  लखनऊ-नोएडा समेत UP में 500 से अधिक पर दर्ज हुई  FIR
concept image


कोरोना वायरस से बचने के लिए  सरकार ने कई राज्यों को  लॉकडाउन  किया है. लगभग पूरा देश लॉकडाउन की स्थिति में है, लेकिन इस बीच भी कई लोग लगातार बाहर निकल रहे हैं और सड़कों पर खुले में आ जा रहे हैं. ऐसे ही लोगों के खिलाफ उत्तर प्रदेश में कड़ी कार्रवाई की गई है.

लोगो के  खिलाफ की गयी कार्रवाई  

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है, वहीं कई जगह वाहनों के बड़ी संख्या में चालान भी काटे गए हैं. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, सोमवार को लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर यूपी के 17 जिलों में करीब 500 एफआईआर दर्ज की गई हैं.


उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ही लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर 87 केस दर्ज किए गए हैं, साथ ही लोगों को सख्त हिदायत भी दी गई है.



दिल्ली से सटे अगर नोएडा की बात करें, तो सिर्फ यहां पर ही पुलिस ने 96 एफआईआर दर्ज की हैं. इसके अलावा 1995 वाहनों का चालान काटा गया है. बता दें कि कोरोना वायरस के चलते नोएडा में धारा 144 लगा दी गई है. ऐसे में एक जगह 4 से अधिक लोग एकत्रित नहीं हो सकते हैं.

उत्तर प्रदेश के नोएडा में पुलिस की ओर से लगातार अपील की जा रही है कि लोग लॉकडाउन का पालन करें. पुलिस ने लोगों से कहा है कि अगर कोई व्यक्ति लॉकडाउन का उल्लंघन करता है, तो उसपर कार्रवाई की जाएगी जरूरत पड़ने पर गिरफ्तारी भी हो सकती है. नोएडा में कुल 86 बैरियर प्वाइंट बनाए गए हैं, जहां पर लोगों की जांच की जा रही है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य की खबरें