लॉकडाउन : नहीं होगी कोई परेशानी, UP में 10 हजार गाड़ियां घर-घर पहुंचाएंगी राशन-सब्जी-दवा
file photo


भारत में कोरोना वायरस के खतरों को देखते हुए 21  दिन का लॉक डाउन हुआ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है की ये एक तरह से कर्फ्यू ही है. लोग जितना घरो के अंदर रहेंगे उतना ही सुरक्षित रहेंगे। पीएम ले इस आदेश के बाद हर जगह लोगो में गहरा संकट है की अब उनके घर की जरुरत कैसे पूरी होंगी। ऐसे में घबराए नहीं उत्तर प्रदेश में तो  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खास प्लान बनाया है. सूबे में योगी ने 10 हजार गाड़ियों का खास इंतजाम किया है, जो लोगों के घरों तक दूध, दवाइयों और राशन पहुंचान का काम करेंगी. 


नहीं होगी कोई परेशानी 

बताया जा रहा है कि लॉकडाउन की घोषणा की तो लोग अपने घरों से बाहर निकल बाजार में आ गए थे. इसके बाद मुख्यमंत्री योगी ने ऐलान किया कि किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं है. योगी ने कहा, 'मैं उत्तर प्रदेश के 23 करोड़ लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हमारे पास सब्जियों, दूध, दवाइयों का पूरा स्टॉक है. अपने और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए आप लोग घर से बाहर न निकलें और सामाजिक दूरी बनाए रखें.


मुख्यमंत्री योगी ने सूबे के लोगों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि लॉकडाउन के दौरान जरूरी सेवाएं देश की जनता को मिलती रहेंगी. राशन, दवाएं, दूध और सब्जियों सहित जरूरत की दुकानें खुली रहेंगी. उन्होंने कहा कि 25 मार्च से सब्जियों, दूध, फल, दवाओं और अन्य जरूरी सामानों को आपके घर पर पहुंचाया जाएगा. इसके लिए हमने 10 हजार गाड़ियों को लगाया है. उन्होंने साथ ही कहा कि जरूरी सामान खरीदने आप लोग बाजार न जाएं.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य की खबरें