सरकार शवों की पहचान, उनके घरों तक पहुँचाए व 25 लाख की राशि भी दे- अखिलेश यादव
file photo


लॉक डाउन के बाद घर वापसी कर रहे जिन मजदूरों की मौत रास्ते में हो गयी उनके शवों को घर तक पहुंचाकर धनराशि देने की पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बात कही है.

अखिलेश यादव का कहना है की,

घर लौट रहे जिन लोगों की रास्ते में मृत्यु हो गयी है, सरकार शवों की पहचान कर स-सम्मान उन्हें उनके घरों तक पहुँचाए व 25 लाख की राशि भी दे.

उत्तर प्रदेश में पहली मौत 

इस वक़्त की सबसे बड़ी खबर आ रही है, बताया जा रहा है कि वहीं उत्तर प्रदेश में कोरोना से पहली मौत से हड़कंप मच गया है। जानकारी के मुताबिक गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज के कोरोना वार्ड में भर्ती मरीज की सोमवार को मौत हो गई थी। उसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। केजीएमयू लखनऊ के मीडिया प्रभारी डॉ सुधीर सिंह ने इसकी पुष्टि की है। वहीं, अब यूपी में संक्रमितों की संख्या 104 हो गई है।

 लोगों पर राखी जा रही नज़र 

वही दूसरी तरफ मंगलवार को चीन सहित कोरोना प्रभावित देश की यात्रा कर लौटे 11166 लोगो को चिन्हित किया गया है. इसमें से 2619 लोग ऐसे पाए गए हैं जो कोरोना के मरीजों के संपर्क में थे. इन सभी मरीजों को स्वास्थ्य विभाग की रैपिड रिस्पांस टीम की निगरानी में 28 दिनों के लिए क्वारंटाइन में रखा गया है.


नोएडा की एक कंपनी सील 

बताते चलें कि यूपी में अभी तक सबसे ज्यादा केस नोएडा से आये हैं. उनमे से अधिकतर मरीज एक निजी कंपनी के कर्मचारी हैं. फिलहाल कंपनी को सील कर दिया गया है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें